कई प्रत्याशियों को नहीं मिल पाएगा पत्नियों का वोट

  • कई प्रत्याशियों को नहीं मिल पाएगा पत्नियों का वोट
You Are HereNational
Thursday, November 28, 2013-11:37 PM

नई दिल्ली : विधानसभा चुनाव के मैदान में खड़े प्रत्याशी जहां एक-एक वोट के लिए दिन भर अपने चुनाव क्षेत्रों में घुमते नजर आते हैं, वहीं दूसरी ओर उन्हें अपनी अर्धांग्नि का वोट ही नहीं मिल पाएगा।

इन प्रत्याशियों की पत्नियां उन्हें चुनाव प्रचार में जरूर साथ दे रही हैं। अपने पति को वोट न कर पाने का मलाल तो इन्हें जरूर है, लेकिन इनका कहना है कि चुनाव में हम इनकी जीत के लिए प्रार्थना जरूर कर रहे हैं।

खास बात यह है कि अपनी पत्नी का वोट न पाने वालों में मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ नई दिल्ली विधानसभा से भाग्य आजमा रहे विजेंद्र गुप्ता, व आम आदमी पार्टी के संयोजक तथा नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी अरविंद केजरीवाल, विधानसभा अध्यक्ष योगानंद शास्त्री के खिलाफ उतरे भाजपा प्रत्याशी प्रवेश वर्मा, नांगलोई जाट विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी मनोज शौकीन शामिल हैं।

विजेंद्र गुप्ता कहा तो अपना भी वोट नहीं कर पाएंगे। क्योंकि उनका निवास स्थाना रोहिणी विधानसा क्षेत्र में आता है, जहां के पते पर उनका व उनकी पत्नी का मतदाता पहचान पत्र बना हुआ है।  वहीं अरविंद केजरीवाल का मामला अभी चुनाव आयोग में लटका हुआ है। अब गेंद चुनाव आयोग के पाले में है जिसके ऊपर निर्भर करता है कि वह केजरीवाल के किस क्षेत्र के पहचान पत्र को मान्यता देता है।

क्योंकि भाजपा की शिकायत के अनुसार केजरीवाल का सीमापुरी, नई दिल्ली तथा उत्तर प्रदेश के साहिबाबाद से भी मतदाता पहचान पत्र बना हुआ है, लेकिन उनकी पत्नी उन्हें वोट नहीं दे पाएंगी।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You