रामदेव के ट्रस्ट के खिलाफ दो और मामले दर्ज

  • रामदेव के ट्रस्ट के खिलाफ दो और मामले दर्ज
You Are HereNational
Friday, November 29, 2013-9:15 AM

 देहरादून: योग गुरु बाबा रामदेव के दिव्य योग मंदिर ट्रस्ट के खिलाफ भू कानूनों के उल्लंघन के दो मामले दर्ज किये गये हैं जिससे उनके प्रतिष्ठानों के खिलाफ उत्तराखंड सरकार द्वारा पिछले एक सप्ताह में दर्ज किये गये मुकदमों की कुल संख्या 83 हो गयी है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ट्रस्ट के खिलाफ भूमि खरीद की शर्तों के उल्लंघन के लिये कल दर्ज कराये गये दोनों ताजा मामले हरिद्वार जिले की रुड़की तहसील के हैं।

सूत्रों ने बताया कि दोनों मामलों में खरीदी गयी भूमि के इस्तेमाल में जिला प्रशासन से खरीद के लिये ली गयी अनुमति की शर्तों का पालन नहीं किया गया।  गौरतलब है कि हरिद्वार जिला प्रशासन ने पिछले हफ्ते ही रामदेव के विभिन्न प्रतिष्ठानों और ट्रस्टों के खिलाफ भूमि कानूनों के उल्लंघन के करीब 81 मामले दर्ज किये थे। ट्रस्ट की जमीनों को राज्य सरकार में निहित करने के लिये जमींदारी विनाश और भूमि सुधार (जेडएएलआर) कानून के तहत 27 मामले दर्ज किये गये थे।

वहीं कम स्टांप शुल्क चुकाकर प्रदेश के राजकोष को 10 करोड़ रुपये का चूना लगाने के लिये 52 मामले तथा भूमि के बेनामी लेनदेन के दो अन्य मामले दर्ज किये गये थे। मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने गत 20 नवंबर को इन मामलों की जानकारी मीडिया को देने के दौरान ही यह साफ कर दिया था कि रामदेव के ट्रस्टों के खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया गतिमान है और आने वाले दिनों में और भी मामले दर्ज किये जायेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You