मोदी और गुजरात के बारे में सिब्बल के आरोप बेबुनियाद: भाजपा

  • मोदी और गुजरात के बारे में सिब्बल के आरोप बेबुनियाद: भाजपा
You Are HereNational
Friday, November 29, 2013-10:03 AM

नई दिल्ली: भाजपा ने कानून मंत्री कपिल सिब्बल के इस आरोप को आज गलत बताया कि गुजरात देश का सबसे रिणग्रस्त राज्य है। उसने कहा कि कांग्रेस को नरेंद्र मोदी के विकास कायो’ को मिथ्या साबित करने के प्रयास में उन पर बेबुनियाद आरोप लगाना बंद करना चाहिए।  मुख्य विपक्षी दल के प्रवक्ता प्रकाश जावडेकर ने यहां कहा, ‘‘सिब्बल ने जो आंकड़े दिए हैं उन पर वह खुद को विश्वास नहीं दिला सके होंगे। उन्होंने आंकड़ों को खूब खंगाला लेकिन मिथ्या तथ्य ही उनके हाथ लगे। वह गुजरात और उसके मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं।’’ 

कानून मंत्री ने आज नरेन्द्र मोदी के विकास के दावों की यह कहते हुए हवा निकालने का प्रयास किया कि गुजरात माडल को लेकर जो बढ़ा चढ़ा कर बातें की जा रही हैं ,वे तथ्यों पर खरा नहीं उतरतीं। सिब्बल ने यहां 32 पेज का एक दस्तावेज जारी किया जिसमें विभिन्न प्रतिमानों पर गुजरात के प्रदर्शन के बारे में आकड़े दिये गये हैं और उनके आधार पर उन्होंने कहा कि मोदी का राज्य भारत का सर्वाधिक रिणग्रस्त राज्य है।

जावडेकर ने कहा कि गुजरात के विकास पर खोखले आरोप लगाने से पहले सिब्बल को अपना ‘होमवर्क’ अच्छी तरह करना चाहिए था। उन्होंने कहा, ‘‘देश भर में मोदी को जो जबर्दस्त समर्थन मिल रहा है, उससे कांग्रेस की हताशा और निराशा को हम समझ सकते हैं। लेकिन ऐसे आरोप लगाने से पहले सिब्बल को यह बताना चाहिए कि कौन सा कांग्रेस शासित राज्य चौबीसों घंटे बिजली की आपूर्ति कर पा रहा है, या किस राज्य में पिछले लगातार दस साल से सकल घरेलू उत्पाद 8 प्रतिशत से अधिक रहा है।’’ भाजपा प्रवक्ता ने दावा किया कि गुजरात का रिण उसके सकल घरेलू उत्पाद का मात्र 14 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा वहां प्रति 1000 व्यक्ति पर सिर्फ सात बेरोजगार हैं। राज्य में कृषि की विकास दर दस साल से 10 प्रतिशत से अधिक है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You