पाकिस्तान में ‘बुलेट राजा’ के रिलीज पर प्रतिबंध

  • पाकिस्तान में ‘बुलेट राजा’ के रिलीज पर प्रतिबंध
You Are HereNational
Friday, November 29, 2013-10:33 AM

मुंबई: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सैफ अली खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म बुलेट राजा को पाकिस्तान में प्रतिबंधित कर दिया गया है।

पाकिस्तान की एक अदालत ने हाल ही में एक आदेश जारी किया है जिसमें किसी भी भारतीय फिल्म के रिलीज पर रोक लगा दी गयी है। न्यायालय के इस आदेश के बाद रिलीज होने वाली पहली फिल्म बुलेट राजा है जो इस आदेश के कारण पाकिस्तान में रिलीज नहीं हो पायेगी। अदालत ने यह आदेश एक टीवी टॉक शो के होस्ट मुब्बशीर लुकमान द्वारा दायर एक याचिका के आलोक में दिया है।

पाकिस्तानी फिल्मों के जानेमाने फिल्मकार मजहर जैदी ने अदालत के आदेश पर निराशा जाहिर करते हुये उम्मीद जतायी है कि जल्द ही इसका समाधान निकाल लिया जायेगा। मजहर जैदी की फिल्म जिंदा भाग इस वर्ष पाकिस्तान की ओर से आस्कर के लिये भेजी जाने वाली फिल्म है।

इस बीच पाकिस्तान में बॉलीवुड की फिल्मों के वितरक अमजद राशिद ने कहा..बुलेट राजा 29 नवंबर को पाकिस्तान में प्रदर्शित नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा कि इसपर सोमवार से पहले कुछ नही कहा जा सकता है। यह दूसरा अवसर होगा जब सैफ अली खान की फिल्म पाकिस्तान में नहीं रिलीज हो रही है। इसके पूर्व सैफ अली खान की फिल्म एजेंट विनोद भी पाकिस्तान में नहीं रिलीज गयी थी। उस समय पाकिस्तान सेंसर बोर्ड का मानना था कि ऐंजेट विनोद में वहां के लोगो
की भावनाओं को आहत किया है।

उल्लेखनीय है कि तिग्माशु धूलिया निर्देशित और राहुल मित्रा निर्मित बुलेट राजा मे सैफ अली खान के अलावा सोनाक्षी सिन्हा, जिमी शेरगिल, रवि किशन, चंकी पांडेय, विद्युत जमवाल और गुलशन ग्रोवर मुख्य भूमिका निभा रहे है। यह फिल्म भारत में कल रिलीज हो रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You