सुरक्षा बड़ा मुद्दा, पार्क भी बदहाल

  • सुरक्षा बड़ा मुद्दा, पार्क भी बदहाल
You Are HereNcr
Friday, November 29, 2013-12:29 PM

नई दिल्ली: अधिकांश पॉश इलाकों वाले मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में भाग्य आजमा रहे प्रत्याशियों के सामने इस इलाके में सबसे बड़ी चुनौती यहां के लोगों को सुरक्षित माहौल तथा बदहाल पड़े पार्कों का मुद्दा हावी है।

इस क्षेत्र में दो प्रमुख पार्टियों की प्रत्याशी महिला हैं- कांग्रेस की प्रत्याशी किरण वालिया तथा भाजपा प्रत्याशी आरती मेहरा। किरण वालिया इस क्षेत्र से वर्तमान विधायक होने के साथ दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य व समाज कल्याण समेत कई अहम मंत्रालय संभाल चुकी हैं, लेकिन यहां के बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने में विफल हो रही हैं।

दूसरी समस्या यहां के लोगों को बेहतर सुरक्षित माहौल देना है, क्योंकि इस क्षेत्र में बीते 5 वर्षों में कई दिल दहला देने वाली घटनाएं हुई हैं। यहां तक कि बुजुर्गों की घर में घुसकर हत्या तक कर दी गई, इसलिए लोगों को भयमुक्त माहौल देना बड़ी चुनौती है।

वहीं आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सोमनाथ भारती भी घुसपैठ करने की कोशिश में लगे हैं। खास बात यह है कि किरण वालिया जहां दिल्ली सरकार में मंत्री तो आरती मेहरा दिल्ली की महापौर रह चुकी हैं।

आरती वर्तमान में भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री भी हैं, इसलिए पार्टी में उनका कद ऊंचा होने के साथ क्षेत्र में भी उनकी स्थिति को कमजोर नहीं आंका जा सकता है। वहीं दोनों पार्टियों को कटघरे में खड़ा करने के लिए आप पार्टी के सोमनाथ भारती हर मौके की तलाश में हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You