हर्षवर्धन को CM पद का उम्मीदवार बनाने की मैंने क्यों की सराहना: आडवाणी

  • हर्षवर्धन को CM पद का उम्मीदवार बनाने की मैंने क्यों की सराहना: आडवाणी
You Are HereNational
Friday, November 29, 2013-4:00 PM

नई दिल्ली: भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने दिल्ली के पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हर्ष वर्धन की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि देश को पोलियो से निजात दिलाने मे उनकी बड़ी भूमिका है। और इसीलिए उन्हें मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने के निर्णय की उन्होंने पुरजोर सराहना की।

आडवाणी ने अपने ब्लॉग की नई पोस्टिंग में कहा है कि हर्ष वर्धन के दिल्ली में स्वास्थ्य मंत्री रहते राष्ट्रीय राजधानी में पोलियो के खिलाफ बड़ा अभियान छेड़ा। उन्होंने कहा कि बाद में देश को पोलियो मुक्त बनाने के लिए इस अभियान को पूरे भारत में शुरू किया गया। इस संदर्भ में भाजपा नेता ने माइक्रोसाफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स की ओर से हर्ष वर्धन की गई प्रशंसा का भी उल्लेख किया। हर्ष वर्धन ने 2004 में इस बारे में ‘‘अ टेल आफ टू ड्राप्स’’ पुस्तक लिखी जिसकी प्रस्तावना आडवाणी ने लिखी थी।

आडवाणी ने कहा, ‘‘ मेरी तीन पृष्ठीय प्रस्तावना के पहले दो पैरा से ही स्पष्ट हो जाएगा कि मैंने भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में उनके नाम की इतनी पुरजोर सराहना क्यों की।’’

आडवाणी ने स्मरण करते हुए बताया कि 2001 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने हर्ष वर्धन की सराहना करते हुए उन्हें ‘‘स्वास्थ्य वर्धन’’ कहा था और पूर्व प्रधानमंत्री इंद्रकुमार गुजराल ने उन्हें दिल्ली का सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य मंत्री करार दिया था। शुरू में भाजपा ने बिना औपचारिक घोषणा के दिल्ली भाजपा अध्यक्ष विजय गोयल को मुख्यमंत्री के रूप में पेश किया था लेकिन बीच में भाजपा संसदीय दल ने स्वच्छ छवि वाले मृदु-भाषी हर्षवर्धन को पार्टी का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की औपचारिक घोषणा कर दी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You