कांग्रेस को राजनीति के नक्शे से हटाना जरूरी : मोदी

  • कांग्रेस को राजनीति के नक्शे से हटाना जरूरी : मोदी
You Are HereNational
Friday, November 29, 2013-5:00 PM

जैसलमेर: भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के घोषित उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने दावा किया कि देश में भाजपा की आंधी चल रही है और कांग्रेस का सफाया होने जा रहा है। मोदी ने आज यहां भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश की एकता को बनाए रखने के लिए कांग्रेस को राजनीति के नक्शे से हटाना होगा। कांग्रेस की विदाई ही राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। मोदी ने कहा कि जैसलमेर के पोखरण में परमाणु परीक्षण भाजपा की देन है।

जैसलमेर की यह धरती रेगिस्तान नहीं बल्कि शक्तिभूमि है और शक्ति का केंद्र है। उन्होंने राजस्थान में भाजपा की सरकार बनने का दावा करते हुए कहा कि 200 दिन बाद केंद्र में भाजपा की सरकार काबिज होगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में एक परिवार व जैसलमेर में एक परिवार देश व जिले को अपनी बपौती मानता है। इनसे दिल्ली व जैसलमेर को मुक्त करवाना है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सोच ही भाई से भाई को लड़ाने, भाषा, क्षेत्रवाद के नाम पर झगड़े कराने की रही है।

कांग्रेस जात-पात, बिरादरी, पंथ, संप्रदाय की राजनीति करती है। विकास की राजनीति की होती तो देश के नौजवानों को रोजगार के लिए भटकना नहीं पड़ता। कांग्रेस को यह विरासत अंग्रेजों से मिली है। सत्ता पाने, कुर्सी हथियाने के लिए बांटने में शर्म नहीं आती। मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने तो हिंदुस्तान के ही दो टुकड़े कर दिए। कांग्रेस ने जातिवाद का जहर फैलाया है कि समाज बंटता चला गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ भाषणों में गरीबी की बात करती है। दरअसल उसे गरीबी की बात करने में मजा आता है, गरीबी हटाने में नहीं। कांग्रेस का अहंकार सातवें आसमान पर है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You