कन्नौज को स्टेडियम का तोहफा देंगे अखिलेश !

  • कन्नौज को स्टेडियम का तोहफा देंगे अखिलेश !
You Are HereNational
Friday, November 29, 2013-10:39 PM

लखनऊ: वीआईपी जिलों में शुमार उत्तर प्रदेश के कन्नौज जनपद पर सपा सरकार जहां पहले से ही मेहरबान हैं वहीं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पूर्व संसदीय क्षेत्र को एक और तोहफा मिल सकता है। ये तोहफा उनकी मां स्व. मालती देवी की स्मृति में हर वर्ष होने वाले रात्रिकालीन क्रिकेट टूनार्मेंट से जुड़ा हुआ है, जिसकी वजह से कन्नौज में स्टेडियम बन सकता है।

दरअसल, अपनी मां की स्मृति में होने वाले क्रिकेट टूनार्मेंट में या तो उद्घाटन या फाइनल मैच में पुरस्कार वितरण समारोह में अखिलेश यादव मौजूद कन्नौज जरूर रहते हैं। बीते वर्ष इसी टूनार्मेंट में भाग लेने आए तत्कालीन सांसद अखिलेश यादव ने बैटिंग करने से पूर्व घोषणा की थी कि एक ओवर में जो उन्हें आउट कर देगा तो वह यहां पर सरकार आने पर स्टेडियम बनवा देंगे।

इसके बाद एक गेंदबाज ने उन्हें अपने ओवर की तीसरी गेंद पर ही बोल्ड कर दिया था। तब यादव ने मंच से घोषणा की थी कि कन्नौज के छिबरामऊ में स्टेडियम बनवाया जाएगा और यह घोषणा उन्हें अच्छी तरह से याद है। इसीलिए सूबे में सपा सरकार बनते ही उन्होंने इसके लिए स्टेडियम निर्माण की संस्तुति की लेकिन अभी तक राजस्व विभाग स्टेडियम के लिए उपयुक्त जमीन नहीं तलाश पाया है, जिसकी वजह से मुख्यमंत्री की मंशा पूरी नहीं हो पाई है। सूत्रों के मुताबिक, राजस्व विभाग अब स्टेडियम निर्माण के लिए जमीन तलाशने में जुट गया है और अकबरपुर खुड़ावा में हाइवे किनारे वर्षों से बंद पड़े सहकारी कोल्ड स्टोरेज की जमीन को स्टेडियम के लिए मंजूरी दी जा सकती है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You