काम करने वालों को चुनेगी जनता : शीला

  • काम करने वालों को चुनेगी जनता : शीला
You Are HereNational
Saturday, November 30, 2013-12:12 AM

नई दिल्ली : मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा है कि जनता को काम करने वालों और शोर मचाने वालों के बीच चुनाव करना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने बुनियादी ढांचे से वंचित राज्य को शानदार, आधुनिक, टिकाऊ बुनियादी ढांचे वाला नगर बना दिया जिस पर सभी को गर्व है।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को नांगलोई, मुंडका और किराड़ी विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में रैली को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि सरकार अपने बजट का 65 प्रतिशत हिस्सा सामाजिक क्षेत्र पर खर्च करती है और विश्वसनीय तथा उपयोगी सामाजिक सुरक्षा चक्र प्रदान कर रही है।

इससे सही मायने में गरीबों और समाज के अन्य कमजोर वर्गों को सशक्त बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पिछले 15 वर्ष में राजधानी में एकरूप विकास के लिए भरसक प्रयास किए। इसने गांवों पर भी ध्यान केंद्रित किया जिसकी 1993-98 के दौरान भाजपा शासनकाल में बुरी तरह अनदेखी की गई थी।

सरकार ने 100 वर्ष बाद लालडोरे को बढ़ाया और गांव वालों को राहत देने के लिए दिल्ली भूमि नियमों को उदार बनाया ताकि वे कृषि भूमि पर आवश्यकता अनुसार निर्माण कर सकें। सरकार विकास पुरी से वजीराबाद तक आऊटर रिंग रोड को 2200 करोड़ रुपए से सिग्नल फ्री बना रही है।

इस मार्ग पर 6 फ्लाइओवर और छह ऐलिवेटिड सड़कें बनाई जा रही है। मौजूदा मैट्रो से गांवों को फ ायदा मिल रहा है। गुडग़ांव -जहांगीर पुरी लाइन को बादली तक बढ़ाया जा रहा है और यह काम जल्द पूरा होगा। इसके अलावा इन्द्रलोक- मुंडका लाइन को आगे बहादुरगढ़ तक बढ़ाने का काम शुरू हो चुका है। इसके चालू हो जाने पर राजधानी में मुंडका से आगे के सभी गांवों को मैट्रो सेवा मिलने लगेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You