एनआईए ने लश्कर-ए-तय्यबा का आतंकी पकड़ा

  • एनआईए ने लश्कर-ए-तय्यबा का आतंकी पकड़ा
You Are HereNational
Saturday, November 30, 2013-1:02 AM

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने लश्कर ए तय्यबा के एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया है जो कर्नाटक, महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश में प्रमुख धार्मिक नेताओं और पत्रकारों को निशाना बनाने की लश्कर की आपराधिक साजिश में कथित रूप से शामिल था। एनआईए प्रवक्ता के मुताबिक इमरान अहमद उर्फ इम्मू भाई फरार चल रहा था। उसे कल गिरफ्तार किया गया। आज बेंगलूर की एक अदालत ने उसे एनआईए की हिरासत में भेज दिया।

अहमद खाडी देश में रह रहा था। उसने एक अलग पासपोर्ट का इस्तेमाल कर वापसी का फैसला किया । यह पासपोर्ट उसने गलत सूचना देकर बनवाया। उसे बेंगलूर में कनकपुरा रोड से पकडा गया। बेंगलूर पुलिस से यह मामला लेने के बाद एनआईए इस मामले में इस साल की शुरूआत में 12 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल कर चुकी है। एनआईए की जांच में बेंगलूर पुलिस भी सहयोग कर रही है।

एनआईए का दावा है कि जांच से पता चला है कि लश्कर की साजिश कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र में प्रख्यात राजनीतिकों और पत्रकारों को निशाना बनाने की थी। उसका इरादा आतंक और सांप्रदायिक गड़बड़ी फैलाना था। एनआईए का ये दावा भी है कि आरोपियों ने हथियार और गोला बारूद एकत्र कर लिया था। उन्होंने वाहन भी चुरा लिया था। इसके अलावा अन्य साज सामान जुटा लिया था। उन्हें साजिश में शामिल लोगों ने ही अवैध जरिए से धन मुहैया कराया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You