प्रेम दिवानी को न ही खुदा मिला न विसाले सनम, जान के भी पड़े लाले

  • प्रेम दिवानी को न ही खुदा मिला न विसाले सनम, जान के भी पड़े लाले
You Are HereNational
Saturday, November 30, 2013-12:43 PM

मुजफ्फरनगर: सउदी अरब से अचानक आई एक कॉल की चक्कर में पड़कर एक विवाहिता एेसी दीवानी हुई कि उसने अपने मासूम बच्चे व पति को छोड़ दिया ओर अपने अनजान पे्रमी से मिलने के लिये अपने घर से पन्द्रह सौ किलोमीटर दूर मिलने चली आई। उसके प्रेमी ने उसे घर से दूर एक कस्बे में किराए के कमरे पर दो माह तक रखकर शोषण किया और एक दिन वह उसे छोड़कर चला। मगर प्रेम में अंधी दीवानी ने आशिक को खोज निकाला। आरोप है कि पे्रमी ने अपने जीजा के साथ मिलकर उसकी हत्या करने का प्रयास किया। किसी तरह उसकी जान बच पाई। प्रेम दीवानी ने अपने पे्रमी संग शादी करने की जिद पकड़ी है। उसने आरोपी प्रेमी व जीजा के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है। शहर कोतवाली में शुक्रवार दोपहर के समय एक कम आयु वाली विवाहिता ने आकर पुलिस को जो दास्ता सुनाई, उससे पुलिस के हड़कम्प मच गया।

मामला एक  प्रेम प्रंसग का था जो मोबाईल की एक कॉल से शुरू होकर प्रेमिका की हत्या के प्रयास तक जा पहुंचा था। प्रेम दीवानी मुम्बई की रहने वाली महिला हैं। महिला ने पुलिस को बताया कि वह शादी 2009 में हुई थी। वह मूल रूप से उड़ीसा की रहने वाली है। उसका एक बच्चा भी है। कुछ दिन पूर्व उसके मोबाईल पर सउदी अरब में रहने वाले एक युवक का फोन आया। उसने स्वंय को भारत के जनपद मुजफ्फरनगर के गांव बेहड़ी का रहने वाला बताते हुए उससे बातचीत शुरू की थी। युवक उसे बार बार फोन करने लगा था। दोनों में प्रेम की पींग बढ़ गई। युवक ने उसे यह भी बताया कि वह चार साल से सउदी अरब में रहता है। कुछ ही दिन में भारत आने वाला है। वह भारत आया तो उसने उसे यह जानकारी दी। वह दिल्ली में जाकर उससे मिली। युवक ने उससे शादी करने की बात कही। महिला के अनुसार वह अपने घर से बीस हजार रूपये व कई लाख के जेवर भी लेकर आई थी।

प्रेमी से शादी की बात सुनकर वह उसके साथ आ गई। उसे कलियर शरीफ में किराए का कमरा लेकर दो माह तक रखकर शोषण किया गया। तीन दिन पूर्व युवक उसे छोड़कर चला आया। उसके मोबाईल पर बातचीत करने पर पता चला कि वह अपने घर पर गांव में है। उसने उससे गांव में ही आकर मिलने की बात कही तो उसके प्रेमी ने अपने जीजा के साथ कार में आकर गत दिवस उससे रामपुर तिराहे पर मुलाकात की। दोनों ने उसे जबरन कार में बिठाने की कोशिश की। उसके शोर मचाने पर वहां मौजूद पुलिसकर्मी भी आ गए। तब पति पत्नी का झगड़ा बताकर मामला शांत किया। इसके बाद दोनों उसे कार में बिठाकर राणा चौक पर लेकर आये जहां दोनों ने उसे घर चले जाने को कहा। उसके इंकार करने पर वे उसे जानसठ बाईपास पर ले गए जहां उनकी कार का पेट्रोल समाप्त हो गया। यहां दोनों ने गला दबाकर उसकी हत्या का प्रयास किया। बाद में ये दोनों उसे मिनाक्षी चौक पर छोड़कर धमकी देते हुए भाग गए। शहर कोतवाली की दरोगा कुसुम भाटी ने बताया कि महिला प्रेम में छली गई है। उसने हत्या के प्रयास की भी जानकारी दी। महिला तहरीर लिखवाकर आने की बात कहकर चली गई है। महिला दरोगा का कहना था कि यदि तहरीर आती हैं तो कार्रवाई की जाएगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You