भिड़ंत की पुरानी तस्वीर यानी नसीब बनाम ओ.पी.

  • भिड़ंत की पुरानी तस्वीर यानी नसीब बनाम ओ.पी.
You Are HereNcr
Saturday, November 30, 2013-1:09 PM

नई दिल्ली (अशोक शर्मा): इस विधानसभा क्षेत्र में 2 पुराने चेहरे ही आमने-सामने हैं। कांग्रेस ने 3 बार से अपने विधायक रहे नसीब सिंह को चुनाव मैदान में उतारकर विश्वास जताया है, जबकि भाजपा से एक बार फिर ओ.पी. शर्मा मैदान में हैं।

हालांकि नसीब ने गत चुनावों में शर्मा को 9600 मतों से पराजित किया था लेकिन शीर्ष नेताओं ने भाजपा के पी.एम. पद के प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी की रैली को मिल रही सफलता को देखते हुए और अरुण जेतली के करीबी ओ.पी. शर्मा को फिर से प्रत्याशी बनाया है।

इतिहास: इसके अंतर्गत आने वाले निगम के 4 वार्डों में से 3 पर कांग्रेस का कब्जा है, जबकि आनन्द विहार से महेन्द्र आहूजा भाजपा के निगम पार्षद हैं और पूर्वी दिल्ली नगर निगम में उप-महापौर हैं। कांग्रेस का जिन 3 वार्डों  पर कब्जा है, उनमें विश्वास नगर से रतन सिंह पंवार, प्रीत विहार से गुरचरण सिंह राजू और    आई.पी.  एक्सटेंशन से गीता शर्मा शामिल हैं। विश्वास नगर विधानसभा क्षेत्र से 1993 में भाजपा के मदनलाल गाबा, 1998, 2003 और 2008 में हुए चुनाव में नसीब सिंह ही विजयी रहे थे।

समस्याएं:  इस क्षेत्र के लोगों की मुख्य समस्या महिलाओं की सुरक्षा और चेन स्नैचिंग की वारदातें हैं। महंगाई के मुद्दे पर भी इलाके के मतदाताओं में रोष व्याप्त है। उनका कहना है कि भ्रष्टाचार से जनता पहले ही परेशान है, अब महंगाई ने थाली से सब्जी तक गायब कर दी है।
रैली की तैयारी: इस विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कड़कडड़ूमा कोर्ट के पास स्थित सी.बी.डी. मैदान में आगामी 30 नवम्बर को भाजपा के पी.एम. इन वेटिंग नरेन्द्र मोदी की एक बड़ी रैली का आयोजन किया जा रहा है। रैली आयोजकों के अनुसार इस मौके पर यमुनापार से भाजपा के सभी प्रत्याशी मौजूद रहेंगे।

मुकाबला: कुल मिलाकर इस सीट से 7 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। आप के सुदेश जैन, बसपा के डॉ. अतुल, कांग्रेस के नसीब सिंह  और भाजपा के ओ.पी. शर्मा चुनाव मैदान में हैं लेकिन इस बार मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच ही होता दिख रहा है। दोनों के समर्थक जोरशोर से जुटे हैं लेकिन कांग्रेस को महंगाई की वजह से जनता के आक्रोश का सामना करना पड़ सकता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You