यौन शोषण मामलाः जज पूर्व गांगुली बोले, 'लड़की खुद ही मेरे पास आई थी'

  • यौन शोषण मामलाः जज पूर्व गांगुली बोले, 'लड़की खुद ही मेरे पास आई थी'
You Are HereNational
Saturday, November 30, 2013-3:48 PM

नई दिल्ली: इंटर्न वकील से यौन शोषण के आरोपी सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज का नाम सामने आ गया है। पीड़िता ने चीफ जस्टिस की बनाई जांच समिति के सामने गवाही देते हुए रिटायर्ड जज एके गांगुली का नाम लिया है। पीड़िता का बयान लेकर जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट चीफ जस्टिस पी सदाशिवम को सौंप दी है। गांगुली का नाम हाई प्रोफाइल जजों में शुमार किया जाता रहा है। वह 3 फरवरी 2012 को सुप्रीम कोर्ट के जज पद से रिटायर हुए थे।

उधर दूसरी ओर, गांगुली ने आरोपों पर हैरानी जताते हुए उन्होंने कहा, 'मैं जांच समिति के सामने पेश हुआ और सारे आरोपों से इनकार किया। होटल के कमरे में लड़की को बुलाने संबंधी आरोप के बारे में उन्होंने कहा कि उस समय काम के सिलसिले में वह दिल्ली में थे और लड़की भी दिल्ली में थी। जज गांगुली के मुताबिक, 'मुझे पता है कि उसने क्या कहा था। सवाल यह है कि जब मैं दिल्ली में था तो वह भी दिल्ली में थी। वह खुद मेरे पास आई थी।' उन्होंने आगे कहा, अगर वह मेरे साथ काम करने में असहज महसूस कर रही थी तो वह जाने के लिए आजाद थी।

जज गांगुली ने कहा कि इंटर्न उनके बच्चे की तरह थी और उन्होंने उसके प्रति वैसा ही व्यवहार किया। यह पूछे जाने पर कि क्या तीन जजों की समिति उनके खिलाफ कड़ी टिप्पणी करेगी, उन्होंने कहा, 'मैं नहीं जानता किस प्रकार की कटु टिप्पणी होगी। बतां दें कि कोलकाता से कानून की पढ़ाई करने वाली एक इंटर्न वकील ने आरोप लगाया था कि पिछले साल दिसंबर में दिल्ली के एक होटल में 'उसके दादा की उम्र के सुप्रीम कोर्ट के एक जज ने' उसका यौन शोषण किया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You