चुनाव की सुरक्षा में कोई कोताही नहीं : पुलिस

  • चुनाव की सुरक्षा में कोई कोताही नहीं : पुलिस
You Are HereNcr
Saturday, November 30, 2013-3:12 PM

नई दिल्ली : विधानसभा चुनाव को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए है। पुलिस के आला अधिकारी चुनाव अभियान पर अपनी पूरी नजर रखेे हुए हैं।

उत्तर पूर्वी जिले के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त वी.वी. चौधरी के मुताबिक चुनाव आयोग के दिशा निर्देशोंं को ध्यान में रखते हुए चुनाव के दौरान ऐसे सभी संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर विशेष बंदोबस्त किये जा रहे हैं। चुनाव आयोग ने इस तरह के मतदान केंद्रों पर निर्वाचन आयोग के निर्देशों के मुताबिक तय किये गए मानदंडों को अपनाया जा रहा है।

बताया जाता है कि उत्तर पूर्वी जिला के कुल 284 मतदान केंद्रों में से 157 मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया गया है। इन संवेदनशील मतदान केंद्रों में से 101 केंद्र संवेदनशील और 56 को अतिसंवेदनशील घोषित किया गया है। वैसे तो जिले के सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के बेहद पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर स्थानीय पुलिस के साथ साथ अद्र्ध सैनिक बल तैनात किये गए हैं। हर अतिसंवेदनशील केंद्रों एक एक बटालियन सशस्त्र सैनिकों की तैनात की जा रही है। उत्तर पूर्वी जिले के सीलमपुर, मुस्तफाबाद और सीमापुरी के साथ साथ और भी कई मतदान केंद्रों समेत 56 मतदान केंद्र अति संवेदनशील केंद्रों की श्रेणी में शामिल किये गए हैं।

वी.वी. चौधरी ने बताया कि दिल्ली पुलिस चुनाव के दौरान किसी भी तरह की कोई ढिलाई बरतने के मूड में नहीं हैं। चुनाव के दौरान जिले की सभी ईकाइयों में तैनात पुलिस कर्मियों को चुनावी ड्यूटी में लगाया गया है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You