चुनाव तक बदमाशों का ठिकाना हिल स्टेशन

  • चुनाव तक बदमाशों का ठिकाना हिल स्टेशन
You Are HereNcr
Saturday, November 30, 2013-3:26 PM

नई दिल्ली (महेश चौहान): दिल्ली के घोषित अपराधी  हिल स्टेशन भाग गए हैं। यह हम नहीं कह रहे है। यह दिल्ली पुलिस के सूत्र बता रहे हैं। असल में दिल्ली में 4 दिसम्बर को विधानसभा चुनाव है। जिसको देखते हुए दिल्ली पुलिस ने निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए घोषित अपराधियों की धड़पकड़ शुरू कर रखी है। यह एक चुनाव प्रक्रिया होती है।

दिल्ली में विधान सभा चुनाव को अब सिर्फ 4 दिन रह गए है। नेता अपनी जीत के लिए रात दिन इलाके में कार्यकत्र्ताओं के साथ लोगों से मिल रहे हैं। चुनाव निष्पक्ष हों, इसके लिए दिल्ली पुलिस ने चुनाव आयोग के साथ मीटिंग करके पूरी तरह से तैयारी कर ली है। 2 दिसम्बर तक अर्धसैनिक बलों की टूकडिय़ां भी वोटिंग बूथों पर तैनात कर दी जाएगी। चुनाव में कोई गड़बडिय़ां नही हो,इसके लिए दिल्ली पुलिस ने इलाके के घोषित अपराधी आदि बदमाशों की धड़पकड़ शुरू कर रखी है।

दिल्ली पुलिस यह गिरफ्तारी धारा 110 बी,109 और 107/51 के तहत करती है। बाद में गिरफ्तार बदमाशों को एक हिदायत देने के बाद छोड़ भी दिया जाता है। यह प्रक्रिया एक चुनाव का हिस्सा होती है। पुलिस सूत्र बताते है कि जब से चुनाव संहिता लागू हुई है। बदमाशों को भी लग गया है कि पुलिस उनको 4 दिसम्बर तक परेशान करती रहेगी। इसी को देखते हुए वे मसूरी और नैनीताल जैसे पास के हिल स्टेशनों पर चले गए है। यह हिल स्टेशन दिस्मबर के शुरू तक काफी सस्तें मिल जाते है।

दिल्ली से यहां से आना जाना 12 घंटे में आसानी से हो जाता है। कुछ बदमाशों के परिवारों का कहना है कि पुलिस वाले उनको बेकार में परेशान करे, इसलिए वे पहले से ही बहार घुमने के लिए चले गए है। अगर बच्चों की पढ़ाई नही होती तो शायद वे भी उनके साथ चले जाते। कुछ का कहना है कि पुलिस वाले बेवजह ही परेशान करते है और जेल में डाल देते हैं।

उनके इस सवाल का जवाब जब दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से पूछा जाता है। उनका कहना होता है कि उनकी जिम्मदारी होती है कि वे चुनाव को सही तरह से करा दें, जिसके लिए यह करना जरूरी होता है। उनका कहना है कि हम घोषित अपराधियों को ही बंद करते है। इलाके के शरारती तत्वों को भी वे बंद कर देते हैं या फिर उसकी हर एक हरकत पर नजर रखते हंै।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You