तहलका सेक्स स्कैंडल: कोर्ट ने तेजपाल को पुलिस कस्टडी में भेजा

  • तहलका सेक्स स्कैंडल: कोर्ट ने तेजपाल को पुलिस कस्टडी में भेजा
You Are HereNational
Sunday, December 01, 2013-2:06 PM

पणजी: तहलका पत्रिका के संपादक तरुण तेजपाल को आज 6 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। उन्हे उनकी महिला सहयोगी के यौन उत्पीड़ऩ के आरोप में कल गिरफ्तार किया गया था। न्यायिक मजिस्ट्रेट (प्रथम श्रेणी) शमा जोशी ने पुलिस के आग्रह पर तेजपाल को उसकी हिरासत में भेजने का आदेश जारी किया। तेजपाल को गोवा पुलिस की अपराध शाखा आज दोपहर को अदालत ले कर आई थी। कल उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद रात 9 बजे उन्हें गिरफ्तार किया गया था।

तहलका के संपादक ने रात पुलिस के हवालात में तीन लोगों के साथ बिताई जिनमें से दो हत्या के आरोपी हैं। रात 12 बज कर करीब 80 मिनट पर उन्हें आवश्यक चिकित्सकीय जांच के लिए यहां स्थित गोवा मेडिकल कॉलेज भेजा गया। 

चिकित्सकीय जांच के बाद 50 वर्षीय तेजपाल जब गोवा मेडिकल कॉलेज से बाहर निकले तो उन्होंने पत्रकारों से बात करने से मना कर दिया।उनके साथ उनके वकील थे।पुलिस मुख्यालय के बाहर तेजपाल के परिजन खड़े थे। बाद में तहलका के संपादक को हवालात ले जाया गया। उनके परिवार वालों ने उनके लिए एक जोड़ी कपड़े भिजवाए जिसकी अदालत ने अनुमति दी थी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद, चिकित्सकीय जांच के दौरान और हिरासत में तेजपाल शांत रहे। तेजपाल की निगरानी के लिए हवालात के बाहर अपराध शाखा ने अपने गाड्र्स तैनात किए थे।

जिस हवालात में तेजपाल को रखा गया है वह पणजी में पुलिस मुख्यालय के अंदर है और वहां सफाई की अच्छी व्यवस्था नहीं है। इसकी चौकसी पुलिस महानिदेशक कार्यालय के जिम्मे है।

तहलका पत्रिका के संस्थापक तरुण तेजपाल पर इस माह के शुरू में गोवा के एक पांच सितारा होटल में अपनी पत्रिका द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान अपनी एक महिला सहकर्मी का 7 और 8 नवंबर को दो बार यौन उत्पीड़ऩ करने का आरोप है।

तेजपाल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354ए (महिला की मर्यादा भंग करना) और धारा 376 (2)(के)(अभिरक्षा में बलात्कार) के तहत मामला दर्ज किया गया है। सहकर्मी के कथित यौन उत्पीड़ऩ के आरोप का खुलासा होने के करीब दस दिन बाद तेजपाल को गिरफ्तार किया गया है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You