एफिडेविट बांट रहे हैं अरविंद केजरीवाल

  • एफिडेविट बांट रहे हैं अरविंद केजरीवाल
You Are HereNational
Saturday, November 30, 2013-11:08 PM

नई दिल्ली (सज्जन चौधरी): नेताओं के वादों से जनता का विश्वास उठने के बाद आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल अब लिखकर वादे कर रहे हैं। चुनाव प्रचार के लिए अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा में 10 रुपए की स्टांप के साथ एफिडेविट बंटवा रहे हैं।

जिसमें वे न तो सुरक्षा लेने और न सरकारी आवास लेने जैसे तमाम वादे कर रहे हैं। नई दिल्ली विधान सभा सीट से मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ चुनाव लडऩे वाले अरविंद केजरीवाल ने प्रचार के लिए एफिडेविट का सहारा लिया है।

7 प्वाईंटों वाले इस एफिडेविट में केजरीवाल लोगों से कई प्रकार के वादे कर रहे हैं। लाल बत्ती गाड़ी न लेने से लेकर अन्ना के जनलोकपाल को लागू करने तक के वादे इस एफिडेविट के जरीए लोगों से किए जा रहे हैं। इसमें उन्होंने क्षेत्र की जनता से वादा किया है कि उनकी पार्टी सत्ता में आने पर जमीन अधिग्रहण का नया कानून लाएगी।

उनके मुताबिक लोगों की मर्जी के खिलाफ जमीन लेने की ताकत सरकार के पास नही होनी चाहिए। एफिडेविट कहता है कि अरविंद केजरीवाल स्वराज से पूरी तरह सहमत हैं, जनतंत्र में सत्ता सीधे जनता के हाथों में होनी चाहिए, न कि नेताओं और अफसरों के पास। बहरहाल, देखना यह होगा कि एफिडेविट के सहारे भाजपा और कांग्रेस के दिग्गजों का हराकर दिल्ली की सत्ता पर केजरीवाल काबिज हो पाते हैं या नहीं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You