तेजपाल का मेडिकल चेकअप, सुबह होगी पेशी

  • तेजपाल का मेडिकल चेकअप, सुबह होगी पेशी
You Are HereNational
Sunday, December 01, 2013-6:21 AM

नई दिल्ली : रेप केस में फंसे तरुण तेजपाल को गिरफ्तारी के बाद गोवा के सरकारी मेडिकल कॉलेज में मेडिकल चेकअप के लिए ले जाया गया है। मेडिकल चेकअप के बाद वह आगासिन के पुलिस बैरक में रहेंगे। रविवार सुबह तेजपाल को हॉलिडे कोर्ट में पेश किया जाएगा। गौरतलब है कि पुलिस ने तेजपाल के खिलाफ रेप की एफआईआर दर्ज की है। इस मामले में तेजपाल को दोषी ठहराया गया तो उन्हें कम से कम 10 साल और अधिकतम उम्र कैद हो सकती है।

गोवा के डिस्ट्रिक्ट ऐंड सेशन कोर्ट द्वारा जमानत अर्जी खारिज किए जाने के बाद तहलका के पूर्व संपादक को अपनी जूनियर कॉलीग से यौन शोषण के आरोप में शनिवार की रात करीब नौ बजे गिरफ्तार किया गया था। कोर्ट ने तेजपाल को हिरासत में पूछताछ के दौरान दिन में एक बार अपने वकील की मदद लेने की इजाजत दे दी है। साथ ही वह रोज घर से बना खाना खा सकते हैं। उन्हें घर से आए कपड़े पहनने और बिस्तर इस्तेमाल करने की भी इजाजत होगी।

इससे पहले शनिवार को तरुण तेजपाल की तमाम दलीलों को जज अनुजा प्रभुदेसाई की अदालत ने खारिज कर दिया। गौरतलब है कि तेजपाल ने कहा था कि वह हर शर्त मानने के लिए तैयार हैं इसलिए उन्हें जेल भेजने की जरूरत नहीं है। वहीं, सरकारी पक्ष की दलील थी कि तेजपाल गिरगिट की तरह रंग बदल रहे हैं इसलिए उन पर भरोसा नहीं किया जा सकता। वह विक्टिम के ऊपर दबाव बना सकते हैं।

क्या थी तेजपाल की दलील
बचाव पक्ष के वकील ने दलील देते हुए तेजपाल की गिरफ्तारी को गैरजरूरी बताया था। उन्होंने कहा कि इस मामले में तेजपाल की गिरफ्तारी आखिरी विकल्प ही होना चाहिए। वकील ने कहा कि तेजपाल इस मामले में पुलिस का पूरा सहयोग कर रहे हैं। वह जांच में मदद के लिए गोवा आने को भी तैयार हैं। तेजपाल अपना मोबाइल नंबर दे देंगे और मुंबई (पीड़ित वहीं रहती हैं) नहीं जाएंगे। हालांकि, कोर्ट ने तेजपाल की तमाम दलीलें खारिज कर दीं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You