राजस्थान चुनाव 2013: 199 सीटों पर 70% वोटिंग

  • राजस्थान चुनाव 2013: 199 सीटों पर 70% वोटिंग
You Are HereNational
Monday, December 02, 2013-9:13 AM

जयपुर: राजस्थान विधानसभा की 200 में 199 सीटों के लिए आज शाम तक 70 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ है। राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अशोक जैन के मुताबिक 199 सीटों पर मतदान शांतिपूर्वक चल रहा है। वहीं, दोसा, सवाई माधोपुर, अलवर जिले में मतदान केंद्र पर ईवीएम मशीन के बंद होने तथा असामाजिक तत्वों द्वारा मतदान केंद्रों पर कब्जे के प्रयास को छोड़कर किसी अन्य स्थान से अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार गंगानगर जिले के मटीलीराठान थाना क्षेत्र में मतदान करने जा रही एक महिला सामाजिक कार्यकर्ता की कुल्हाडी से वार कर हत्या कर दी गई। भरतपुर जिले के कुम्हेर विधानसभा क्षेत्र में मतदाता से विवाद के कारण सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान ने गोलियां चलाई लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ।

दौसा जिले के सलेमपुर थाना क्षेत्र में स्थित सोण्ड गांव में स्थित मतदान केन्द्र पर कब्जा करने का प्रयास कर रहे लोगों को खदेड़ने के लिए बीएसएफ के जवानों को दो चक्र गोलियां चलानी पड़ी। अलवर जिले के लक्ष्मणगढ़ राजगढ़ विधानसभा क्षेत्र के थोसडी गांव में स्थित बूथ संख्या 92 पर बदमाशों ने मतदानकर्मियों के साथ मारपीट कर जबरन वोट डाले और ईवीएम मशीन के साथ छेडछाड़ कर भाग गए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You