जम्मू ललकार रैली: मोदी बोले, दिल्ली की सरकार सोई है, इसके जागने की उम्मीद नहीं

  • जम्मू ललकार रैली: मोदी बोले, दिल्ली की सरकार सोई है, इसके जागने की उम्मीद नहीं
You Are HereNational
Sunday, December 01, 2013-4:48 PM

जम्मू: गुजरात के मुख्यमंत्री और बीजेपी के पीएम इन वेटिंग नरेंद्र मोदी आज जम्मू के मौलाना आजाद स्टेडियम में ललकार रैली को संबोधित कर रहे हैं। मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यहां के लोगों ने देश के लिए काफी बलिदान किए हैं।


धारा 370 के बहाने केंद्र सरकार पर हमला

मोदी ने आज जम्मू के मौलाना आजाद स्टेडियम में ललकार रैली के दौरान धारा 370 के बहाने केंद्र सरकार पर फिर हमला किया। उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर में धारा 370 से यहां के सामान्य लोगों का भला हुआ है? अब धारा 370 का इस्तेमाल कवज के रूप में हो रही है। उसे साम्प्रदायिकता से जोड़ा जा रहा है। सरकार सिर्फ सेक्युलरिज्म के नाम पर जिम्मेदारी से बचती रही है। पंडित नेहरू की सोच सही थी या श्यामा प्रसाद मुखर्जी की बात सही थी। 60 साल के इतिहास को देखा जाए को जम्मू कश्मीर के लिए श्यामा प्रसाद मुखर्जी की सोच सही थी।

जम्‍मू-कश्‍मीर को सुपर स्‍टेट बनाओ
मोदी ने रैली को करते हुए कांग्रेस पर जमकर बरसे और कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर को अलग स्‍टेट के बजाए सुपर स्‍टेट बनाना चाहिए।


जम्‍मू कश्‍मीर से भावनात्‍मक रिश्ता
मोदी ने कहा कि यहां से मेरा करीबी रिश्‍ता रहा है। किसी ने मुझे 25 साल पुराना फोटो दिया जिसे देखकर मेरी पुरानी यादें ताजा हो गई। मैंने यहां बहुत काम किया है। हरि सिंह ने समाज के लिए काम किया था। उन्होंने लड़कियों की शिक्षा के लिए खूब काम किया। उन्होंने छुआछूत के खिलाफ भी आवाज बुलंद की थी।

 कई देशभक्त सिपाही हुए शहीद
मोदी ने रैली में कहा कि आतंकवाद से लड़ते हुए हमारे कई देशभक्त सिपाही शहीद हो गए। जान हथेली पर लेकर देश की रक्षा करने वाले सभी सैनिकों का आदर करता हूं। लेकिन आतंकवाद से निपटने के मुद्दे पर दिल्ली की सरकार सोई हुई है। पाकिस्तान की जेलों हिंदुस्तान के दो जवान सरबजीत और चमेल सिंह को मारा गया। मैं पण्डित प्रेमनाथ डोगरा को भी याद करना चाहता हूं। जैसा उनके साथ हुआ वैसा ही सरबजीत सिंह और चमेल सिंह के साथ हुआ। अगर भारत ने अपनी आवाज बुलंद की होती तो शायद सरबजीत सिंह की मौत नहीं होती। पर सरकार सोती रही।


गौरतलब है कि मोदी के साथ पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह के साथ जम्मू के एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं। कुछ देर बाद मोदी की वहां रैली शुरू होने वाली है। मोदी की रैली के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं, जिसके चलते शरदकालीन राजधानी में सीविल क‌र्फ्यू जैसी स्थिति हो गई है। सूत्रों के अनुसार वाहनों के आवा-गमन व व्यापारिक प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद है। वहीं लोगों को रैली स्थल तक पहुंचाने के लिए पैदल ही तीन से पांच किलोमीटर का सफर तय करना पड़ रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You