राष्ट्रीय महिला आयोग के निशाने पर मधु किश्वर

  • राष्ट्रीय महिला आयोग के निशाने पर मधु किश्वर
You Are HereNational
Sunday, December 01, 2013-6:24 PM

पणजी: भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी की ही तरह समाजिक कार्यकर्ता मधु किश्वर राष्ट्रीय महिला आयोग के निशाने पर आ सकती हैं। कांग्रेस पार्टी की छात्र शाखा ने यहां मधु किश्वर पर तरुण तेजपाल पर आरोप लगाने वाली पीड़िता का नाम ट्वीटर पर उजागर करने का आरोप लगाया है।

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) की नेता हसीबा अमीन ने आईएएनएस से कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय महिला आयोग में शनिवार को किश्वर के खिलाफ शिकायत की है। उन्होंने कहा कि अपनी शिकायत में गोवा पुलिस पर एक सप्ताह तक उनकी शिकायत पर ध्यान नहीं दिए जाने का भी उल्लेख किया है।

अमीन ने दावा किया कि उन्हें ‘एक थाने से दूसरे थाने तक दौड़ाया गया, क्योंकि कोई भी किश्वर के खिलाफ मेरी शिकायत दर्ज करने के लिए तैयार नहीं था।’ यह अत्यंत दुखद और चिंतनीय है। अपनी शिकायत में उन्होंने किश्वर के खिलाफ भादवि की धारा 228ए के तहत कार्रवाई करने की मांग की है।

इस धारा के तहत जुर्माना और दो वर्ष तक की सजा का प्रावधान है। लेखी ने कहा कि उन्हें एनसीडब्ल्यू ने समन भेज कर पीड़िता का नाम जाहिर करने का कारण बताने के लिए कहा है। लेखी ने दलील दी है कि उनका खाता हैक हो गया था और इसीलिए नाम मिट गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You