‘मोदी को सच्चाई की जानकारी नहीं है या झूठ बोल रहे हैं’

  • ‘मोदी को सच्चाई की जानकारी नहीं है या झूठ बोल रहे हैं’
You Are HereNational
Monday, December 02, 2013-12:36 PM

जम्मू: जम्मू कश्मीर में महिलाओं के लिए समान अधिकार के मुद्दे पर आज नरेंद्र मोदी और उमर अब्दुल्ला के बीच वाकयुद्ध हुआ, जहां प्रधानमंत्री पद के भाजपा के उम्मीदवार ने (महिलाओं के साथ) भेदभाव का आरोप लगाया है वहीं मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि मोदी को सच्चाई की जानकारी नहीं है या झूठ बोल रहे हैं।

मोदी ने यह जतलाने के लिए पुरूष महिला भेदभाव विवाद में उमर की बहन सारा का नाम भी घसीट लिया कि उन्हें समान अधिकार प्राप्त नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘राज्य में (उमर की बहन) सारा को वे ही अधिकार मिलने चाहिए जो उमर अब्दुल्ला को प्राप्त हैं। ’’  सारा की शादी केंद्रीय मंत्री सचिन पायलट से हुई है जो राजस्थान के रहने वाले हैं।

मोदी ने यह जतलाने के लिए उमर अब्दुल्ला और उनकी बहन सारा, जिनकी शादी राज्य के बाहर हुई, का शादी का उदाहरण दिया कि देश के अन्य हिस्सों की भांति जम्मू कश्मीर में महिलाओं को पुरूषों की तरह अधिकार प्राप्त नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘‘यदि उमर अब्दुल्ला ने कश्मीर के बाहर ब्याह किया होता तो उनके यहां के नागरिक होने के अधिकार बने रहते जबकि उनकी बहन सारा यह अधिकारी गंवा बैठीं क्योंकि उन्होंने कश्मीर से बाहर शादी की और उनके सारे अधिकार छीन लिए गए। क्या यह राज्य में महिलाओं के खिलाफ भेदभाव नहीं है।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You