नीतीश सरकार का नक्सलियों के प्रति नरम रवैया: सुशील मोदी

  • नीतीश सरकार का नक्सलियों के प्रति नरम रवैया: सुशील मोदी
You Are HereNational
Monday, December 02, 2013-9:28 AM

पटना: भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बिहार की नीतीश सरकार पर नक्सलियों के प्रति नरम रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि यही कारण है कि प्रदेश में हाल के महीनों में नक्सली वारदात में वृद्घि हुई है। मोदी ने आज कहा कि साहेबगंज-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन पर कल मुंगेर जिला में नक्सली हमले में तीन जवानों की मौत और दो अन्य के घायल होने की घटना ने नीतीश सरकार की नक्सलियों के प्रति नरम रवैये को फिर से उजागर किया है।

उन्होंने दावा किया कि केन्द्र सरकार और उसकी खुफिया एजेंसियों की समिति ने साफ तौर पर कहा है कि बिहार सरकार की नक्सलियों के प्रति नरमी की वजह से ही ऐसे वारदातों में इजाफा हो रहा है। सुशील ने आरोप लगाया कि जहानाबाद, अरवल और पटना जिले के विभिन्न स्थानों पर नक्सलियों द्वारा पोस्टर चिपकाकर अनेक वैसे राजनेताओं को निशाना बनाने की चेतावनी दी जा रही हैं, जो उनके विरोध में हैं। सरकार को अविलम्ब इस दिशा में कठोर कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने बिहार में नक्सली और आपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि इससे पूरे प्रदेश में भय और दहशत का माहौल कायम हो गया है।

सुशील ने पटना में बीती रात्रि एक चिकित्सक की हत्या और इससे पूर्व एक व्यवसायी की हत्या जैसी घटनाओं से ऐसा लगता है मानों अब कानून का राज सरकार की प्राथमिकता में नहीं रह गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि सुशासन का राग अलापने वाले मुख्यमंत्री इन सब से लापरवाह बने हुए हैं। गृह विभाग मुख्यमंत्री के अधीन है। मगर पिछले पांच महीनों में अपराध और नक्सली वारदातों का ग्राफ लगातार ऊपर की ओर बढ़ता जा रहा है। सुशील ने प्रदेश में सत्ताधारी जदयू पर राजनीतिक हताशा और निराशा में आपराधिक पृष्ठभूमि वाले लोगों को अपने दल में पनाह दे रही है जिसका कानून-व्यवस्था पर असर पडऩा स्वाभाविक है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You