एक सप्ताह बाद दिखेगा टमाटर

  • एक सप्ताह बाद दिखेगा टमाटर
You Are HereNcr
Monday, December 02, 2013-1:27 PM

नई दिल्ली (निहाल सिंह): थाली से दूर हुआ टमाटर अब चुनाव के बाद ही आम आदमी की रसोई में नजर आएगा। अगले सप्ताह तक तक टमाटर की कीमतों में कम होने की गुजाइंश न के बराबर है। अगले सप्ताह के बाद बाजार में नई फसल आने के बाद ही कीमतों में गिरावट होने की उम्मीद है। राहत की बात है कि पिछले दो दिनों में प्याज की कीमतों में प्रति किलो 4 रुपये तक की कमी आयी है।

इस समय खुदरा बाजार में प्याज 3 रुपये प्रति किलो मिल रहा है, जबकि थोक मंडी में प्याज की कीमतें सात रुपये से साढे 32 रुपए के बीच है। थोक बाजार में अभी भी टमाटर की कीमतें 22 से 36 रुपये प्रति किलो के बीच है। टमाटर के थोक कारोबारियों के अनुसार आम आदमी की रसोई में टमाटर के पहुंचने में अभी एक सप्ताह का समय लगेगा।

इसके बाद भी कीमतों में गिरावट आने वाला है। टमाटर के थोक कारोबारी और एपीएमसी कमेटी के सदस्य अनिल मल्होत्रा बताते है कि इस समय मांग की तुलना में बहुत ही कम टमाटर आ रहा है। उनके अनुसार मंडी में इस समय सिर्फ 2-25 ट्रक टमाटर ही आ रहा है, जबकि मांग 5-6 ट्रक प्रति दिन है। आवग कम होने और मांग ज्यादा होने की वजह से कीमतें बढी हुई है।

उन्होंने बताया कि अगले सप्ताह से इंदौर, रतलाम, नासिक समेत एनसीआर से टमाटर की नई फसलें आने लगेंगी। श्री मल्होत्रा के अनुसार 15 दिसम्बर के बाद टमाटर की कीमतों में बेतहाशा कमी आने की उम्मीद की जा रही है। उनके अनुसार आलू की नई फसल आनी शुरू हो गई है इसलिए सप्ताह भर पहले जो आलू 4 रुपये किलो तक  खुदरा बाजार में बिक रहा था इस समय 2 रुपये के सवा किलो मिल रहा है। थोक मंडी में आलू इस समय साढे नौ रुपये से साढे 13 रुपये के बीच बिक रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You