दिल्ली को चमकाना चाहते थे अटल: सुखबीर सिंह बादल

  • दिल्ली को चमकाना चाहते थे अटल: सुखबीर सिंह बादल
You Are HereNcr
Monday, December 02, 2013-2:33 PM

नई दिल्ली :  शिरोमणि अकाली दल के प्रधान एवं पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने रविवार को एनडीए और दिल्ली की भारतीय जनता पार्टी द्वारा विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र की राजधानी को विश्व का सबसे बेहतर शहर बनाने के लिए आरंभ किये गये विकास कार्यो की रफतार को धीमा करने के लिए कांग्रेस पर तीखे हमले किये।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए और दिल्ली सरकार ने अपनी  जेबें भरने के लिए  विकास योजनाओं में छेड़छाड़ करते हुए विकास कार्यो में स्थिरता लाई।  तिलक नगर में भाजपा के उमीदवार राजीव बब्बर के पक्ष में एक चुनावी बैठक को संबोधित करते हुए शिरोमणि अकाली दल प्रधान ने कहा कि दिल्ली की आखिरी भाजपा सरकार द्वारा दिल्ली के संपूर्ण विकास के लिए प्रारूप तैयार किया गया था और एनडीए सरकार ने भी इन योजनाओं पर चल रहे कार्यो को समय पर पूरा करने की पूरी कोशिश की थी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली  मैट्रो कॉरपोरेशन का गठन भी दिल्ली  की भाजपा सरकार दौरान मई 1995 में हुआ था। इस संबंधी ज़मीनी स्तर की योजना पर कार्य को भी दिल्ली की भाजपा सरकार ने ही आगामी दो-तीन वर्षो में संपूर्ण किया था। बादल ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपयी ने भी दिसंबर, 2002 में दिल्ली मैट्रो के उद्घाटन समय दिल्ली को उच्च कोटि के शहर के तौर पर विकसित करने की अपनी इच्छा व्यक्त की थी।

बादल ने कहा कि यह सभी सपने ही नही थे क्योंकि दिल्ली में विकास की इतनी अधिक संभावनांए हैं कि इसको आसानी से विश्व के पहले 10 सबसे अधिक योजनाबद्ध शहरों में लाया जा सकता है। कांग्रेस पार्टी द्वारा दिल्ली के विकास संबंधी किये जा रहे बड़े बड़े दावों पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए बादल ने प्रश्न किया कि कोई पार्टी दिल्ली में 15 वर्षो के लिए राज करने के बाद विकास के नाम पर अपनी पीठ कैसे थपथपा सकती है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You