अनुच्छेद 370 पर मोदी के बयान पर बहस शुरू

  • अनुच्छेद 370 पर मोदी के बयान पर बहस शुरू
You Are HereNational
Monday, December 02, 2013-9:05 PM

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 पर नरेन्द्र मोदी के बयान पर बहस शुरू हो गई है। कांग्रेस तथा जम्मू कश्मीर के दलों ने समीक्षा की बात को खारिज कर दिया, वहीं इस मुद्दे पर भाजपा ने नरम रूख अपनाते हुए सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है।

पार्टियों ने मोदी के उस बयान को भी खारिज कर दिया कि लड़कियों के राज्य से बाहर विवाह करने पर उनके स्थायी निवासी का अधिकार समाप्त हो जाता है। वहीं सुषमा स्वराज और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष अरूण जेटली ने यहां एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मोदी ने कल जम्मू की अपनी रैली में जिस लहजे में इस विषय पर अपनी बात कही, उसे मीडिया में दूसरे रूप में पेश किया गया।

सुषमा के अनुसार, मोदी ने सवाल उठाया कि ‘अनुच्छेद 370 से कोई लाभ हुआ है या नहीं, यह तो बता दो। इस पर तो चर्चा कर लो।’ और इसी का उल्लेख करते हुए अब कहा जा रहा है कि मोदी ने अनुच्छेद 370 पर चर्चा कराने और पार्टी ने रूख में नरमी लाने की बात कही है।

मोदी ने अपने कल के बयान से उठे विवाद के बाद आज ट्वीट के जरिए सफाई देते हुए लिखा है कि उन्होंने तो अनुच्छेद 370 और कश्मीरी पंडितों की पीड़ा समेत अन्य मुद्दों पर व्यवहारिक बहस कराने की मांग की थी।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You