शीला दीक्षित ने अगले 5 वर्ष का खींचा खाका

  • शीला दीक्षित ने अगले 5 वर्ष का खींचा खाका
You Are HereNational
Monday, December 02, 2013-9:27 PM

नई दिल्ली : विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने अपने निवास स्थान पर प्रेस कांफ्रेंस कर अगले 5 वर्षों के लिए अपनी भावी योजनाओं को पेश किया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर पार्किंग के मामले को हल करने के लिए केन्द्रीय पार्किंग प्राधिकरण बनाया जाएगा, खाद्य सुरक्षा में दाल और तेल को भी शामिल किया जाएगा। साथ ही सेवा क्षेत्र और ज्ञान आधारित उद्योगों वाले शहर दिल्ली में नई नौकरियों का सृजन भी किया जाएगा। साथ ही 150 नए स्कूल खोले जाएंगे और गैर सरकारी स्कूलों में दूसरी पाली शुरू की जाएगी।

उन्होंने एनसीआर के लिए साझा आर्थिक क्षेत्र, दिल्ली के लिए काबिल लाडली योजना, भागीदारी चरण-2, डबल डेकर फ्लाई ओवर व स्लम बस्तियों का उसी स्थान पर पुनर्विकास का वादा किया। उन्होंने नरेंद्र मोदी के उस आरोप को खारिज किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि दिल्ली सबसे अधिक कुशासित राज्य है। उन्होंने कहा कि गुजरात कई मानदंडों में दिल्ली से बहुत पीछे है। उन्होंने कहा कि अगर वह देश के प्रधानमंत्री बन गए तो देश का तो बुरा हाल हो जाएगा।

शीला ने विपक्ष द्वारा सत्ता में आने पर बिजली की दरों में 30 प्रतिशत कटौती करने के वायदे को झूठा बताया। उन्होंने कहा कि दरों का निर्धारण बिजली बनाने की लागत और अन्य आंकड़ों के आधार पर किया जाता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बिजली की दरें एनसीआर के शहरों, अहमदाबाद, पटना, यूपी और हरियाणा से कम हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You