जयललिता को निर्वाचन आयोग का नोटिस

  • जयललिता को निर्वाचन आयोग का नोटिस
You Are HereNational
Monday, December 02, 2013-10:11 PM

चेन्नई : निर्वाचन आयोग ने तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता को नोटिस जारी किया है। यह नोटिस द्रविड़ मुनेत्र कडग़म (डीएमके) की शिकायत पर जारी किया गया है। डीएमके ने यरकाड उपचुनाव के लिए प्रचार के दौरान आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन का आरोप लगाया है।

यरकाड विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव चार दिसंबर को होना है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने यहां एक बयान में कहा कि निर्वाचन आयोग को शिकायत मिली है कि मुख्यमंत्री ने यरकाड उपचुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार के दौरान 28 नवंबर को नई योजनाएं घोषित की थी।

बयान में कहा गया है, ‘‘अब निर्वाचन आयोग ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत पर तमिलनाडु की मुख्यमंत्री को नोटिस जारी किया है। निर्वाचन आयोग ने निर्देश दिया है कि इस मामले में जवाब तीन दिसंबर को शाम पांच बजे तक प्राप्त हो जाना चाहिए।’’डीएमके ने 29 नवंबर की अपनी शिकायत में कहा है कि पार्टी उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार के दौरान जयललिता ने विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं के लिए विभिन्न योजनाएं घोषित की थीं।

शिकायत के अनुसार, जयललिता ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, पशु चिकित्सालय, तालुका अस्पताल, एक सरकारी कला महाविद्यालय, सड़क, और एक बांध के निर्माण के अलावा अन्य कई घोषणाएं की थीं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You