भोपाल गैस त्रासदी की 29वीं बरसी आज

  • भोपाल गैस त्रासदी की 29वीं बरसी आज
You Are HereNational
Tuesday, December 03, 2013-9:27 AM

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 1984 में हुई गैस त्रासदी की 29वीं बरसी पर आज कई कार्यक्रम होंगे। सरकार की ओर से जहां सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया है, वहीं गैस प्रभावितों की अगुवाई करने वाले संगठनों ने रैली और अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया है।

आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार को बरकतउल्ला भवन (सेंट्रल लायब्रेरी) में सर्वधर्म प्रार्थना सभा साढ़े 10 बजे से होगी। इस अवसर पर विभिन्न धर्माचार्यों द्वारा पाठ किया जाएगा।
 
सर्वधर्म प्रार्थना सभा में मुख्य सचिव अंटोनी डिसा उपस्थित रहेंगे। प्रार्थना सभा भोपाल गैस त्रासदी में दिवंगत नागरिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रतिवर्ष की जाती है।

दूसरी ओर, ग्रुप फॉर इंफॉर्मेशन एंड एक्शन सहित पांच संगठनों के समूह ने रैली का आयोजन किया है। इसके अलावा भोपाल गैस पीड़ि़त महिला उद्योग संगठन ने शाहजहानी पार्क में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया है। इन आयोजनों के जरिए हादसे के दोषियों केा सजा दिलाने और बाजिव मुआवजे की मांग होगी। विभिन्न संगठनों ने हादसे की पूर्व संध्या सोमवार को कैंडिल मार्च निकाला। इसके अतिरिक्त पुतलों का भी दहन किया गया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You