जावड़ेकर बोले, भाजपा 370 धारा पर अपने रुख पर कायम

  • जावड़ेकर बोले, भाजपा 370 धारा पर अपने रुख पर कायम
You Are HereNational
Tuesday, December 03, 2013-9:50 AM

नई दिल्ली: गुजरात के मुख्यमंत्री और बीजेपी के पीएम इन वेटिंग नरेंद्र मोदी ने रविवार को जम्मू में एक रैली को संबोधित करते हुए धारा 370 पर जो बयान दिया उससे एक बार फिर राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई है। लेकिन अपने रुख को सपष्ट करते हुए एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मोदी ने रविवार को धारा 370 पर जो बयान दिया था, उसके बाद ये कहा जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी 370 पर अपना रुख बदल रही है या नरम रुख अपना रही है लेकिन धारा 370 के संदर्भ में भारतीय जनसंघ से लेकर हमारे जो विचार थे, उस रुख में कोई बदलाव और ठहराव नहीं आया है।

 

उसमें बदलाव की जरूरत नहीं है। देश की एकता की दृष्टि से, लोगों को जोड़ने के लिए और देश का एक संविधान होने के लिए ये जरूरी है। जावड़ेकर ने कहा कि हमारी पहले से जो भूमिका है वो राष्ट्रवाद के आधार पर है और मोदी जी ने भी यही कहा कि जो लोग इस धारा के रद्द होने का विरोध करते हैं, वे इसकी चर्चा तो करें कि कश्मीरी जनता को इस धारा का पूरा लाभ मिला है या नहीं। जावड़ेकर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपनी भूमिका पर कायम है।

 

हमारा कहना है कि ये धारा रद्द होनी चाहिए। यही विचार देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू जी का भी था और  मोदी ने भी अपने भाषण में इसका जिक्र किया। उन्होंने कहा कि  नेहरू जी का मत था कि ये धारा धारे-धीरे समाप्त हो जाएगी लेकिन 62 सालों में अभी तक ऐसा नहीं हुआ। जावड़ेकर ने कहा कि धारा 370 के संदर्भ में भारतीय जनसंघ से लेकर हमारे जो विचार थे, उस रुख में कोई बदलाव और ठहराव नहीं आया है। उसमें बदलाव की जरूरत नहीं है। गौरतलब है कि मोदी ने रविवार को अपनी रैली में 370 धारा पर बयान देते हुए इसे रद्द करने की बात कही थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You