विधानसभा चुनाव में 80 प्रतिशत से अधिक मतदान वाले जिले होंगे पुरस्कृत

  • विधानसभा चुनाव में 80 प्रतिशत से अधिक मतदान वाले जिले होंगे पुरस्कृत
You Are HereNational
Tuesday, December 03, 2013-11:20 AM

भोपाल: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान 80 प्रतिशत से अधिक मतदान वाले जिलों के कलेक्टर को राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी 2014 को भोपाल में राज्यस्तरीय समारोह में राज्यपाल रामनरेश यादव विशेष पुरस्कार से पुरस्कृत करेंगे। यह निर्णय आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी जयदीप गोविन्द की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया। बैठक में अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वी.एल. कान्ता राव, जनसम्पर्क आयुक्त राकेश श्रीवास्तव एवं भोपाल कमिश्नर एस.बी. सिंह मौजूद थे।

 

बैठक में राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन जिला तहसील एवं पोलिंग बूथ स्तर पर भी किए जाने का निर्णय लिया गया है। बैठक में बताया गया कि भोपाल के सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय में मतदाता दिवस पर राज्यस्तरीय कार्यक्रम होगा जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में राज्यपाल रामनरेश यादव मौजूद रहेंगे। प्रदेश में 80 प्रतिशत से अधिक मतदान वाले जिले छिन्दवाडा, सिवनी और सीहोर के कलेक्टर को नगद पुरस्कार के साथ प्रशस्ति पत्र दिए जाएंगे।

 

बैठक में तय हुआ कि निर्वाचन प्रतियां जिसमें बेस्ट ईरोल, बेस्ट जेण्डर के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाले व्यक्तियों को भी सम्मानित किया जाएगा। मतदाता दिवस पर भारत में चुनाव प्रतियां के इतिहास को दर्शाने वाली प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। बैठक में अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वी.एल. कान्ता राव ने बताया कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर लाल परेड में राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय की झांकी का भी प्रदर्शन होगा। इस झांकी में लोकतंत्र की मजबूती में महिलाओं के योगदान को प्रदर्सित किया जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You