गैंगरेप मामले में हरियाणा पुलिस व सरकार को नोटिस

  • गैंगरेप मामले में हरियाणा पुलिस व सरकार को नोटिस
You Are HereNational
Tuesday, December 03, 2013-11:57 AM

हिसार: हरियाणा के रोहतक जिले के सुडाना गांव  की एक नाबालिग लड़की के अपहरण और उसके साथ गैंगरेप के मामले में उच्चतम न्यायालय ने हरियाणा सरकार, पुलिस और दिल्ली पुलिस कमिश्नर और सीबीआई को नोटिस जारी किया है। न्यायालय ने पीड़िता की याचिका पर सुनवाई करते हुए हरियाणा सरकार के मुख्य सचिव, रोहतक पुलिस रेज के आईजी, दिल्ली पुलिस के कमिश्नर और सीबीआई को नोटिस जारी किया।

इस नोटिस में न्यायालय ने इन सभी को चार हफ्ते के भीतर अपना जवाब दाखिल करने केनिर्देश दिए हैं। ज्ञात है कि गैंगरेप के कई महीने पुराने इस मामले में गांव की इस नाबालिग लड़की को अगवा करने के बाद 15 दिन तक नौ लोगों ने उसके साथ गैंगरेप किया था।
इस मामले में रोहतक पुलिस ने शुरू में धारा 161 के तहत लड़की  के बयान मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज कराए थे। उस वक्त लड़की ने अपनी
मर्जी से जाने की बात कही थी।

पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया था। इसके कुछ समय बाद लड़की ने अपना बयान बदल दिया और आरोप लगाया कि उसको बहला फुसलाकर ले जाया गया था तथा 15 दिनों तक बंधक  बनाकर नौ लोगों ने गैंगरेप किया था। पीड़ित लड़की जब दोबारा बयान देने के लिए मजिस्ट्रेट के पास गई तो मजिस्ट्रेट ने बयान दर्ज करने से मना कर दिया था। इसके बाद पीड़ित लड़की ने न्यायालय में याचिका दायर करके इंसाफ  की गुहार लगाई थी जिस पर सुनवाई करते हुए ये नोटिस जारी किए गए।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You