वोट के लिए तैयार रहें बोनस मतदाता

  • वोट के लिए तैयार रहें बोनस मतदाता
You Are HereNcr
Tuesday, December 03, 2013-2:13 PM

नई दिल्ली (सज्जन चौधरी): विधानसभा चुनावों में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रत्याशी हर एक वोटर तक पहुंचने की फिराक में हैं।
क्षेत्र में अपने पक्ष में लामबंदी करने के बाद अब प्रत्याशियों की नजर एन.सी.आर. में बसे ऐसे वोटरों पर है जिनके वोट अभी दिल्ली में दर्ज हैं।

यह ऐसे मतदाता है जो हाल-फिलहाल में ही या तो दिल्ली-एन.सी.आर. में शिफ्ट हुए हैं या फिर एन.सी.आर. के निवासी होते हुए भी अभी उनके दिल्ली के पते पर पहचान पत्र बने हुए है और अभी उनके पहचान पत्र वोटर लिस्ट से किसी कारणवश नहीं हटाए जा सके है। इसका फायदा उठा प्रत्याशियों ने ऐसे वोटरों के अपने पक्ष में वोट डालने के पूरे इंतजाम कर दिए हैं।

प्रत्याशियों की भाषा में इन बोनस मतदाताओं को मतदान के दिन मतदान केंद्र तक लाने ले-जाने के लिए बकायदा लग्जरी गाडिय़ों का इंतजाम किया गया है। यह गाडिय़ां इन्हें घर के दरवाजे से बैठाकर मतदान केंद्र व मत डालने के बाद वापस घर तक छोड़कर आएगी। इतना ही नहीं मतदान के बाद नेताओं ने इनकी खातिरदारी में भी कोई-कसर न रहे इसके भी पूरे इंतजाम कर दिए हैं।

प्रत्याशियों के निकटवर्ती लोगों की मानें तो गाडिय़ों में ही इन्हें पानी, जूस कोल्ड्र डिंक सभी तरह के पेय पदार्थों के इंतजाम कर दिए गए हैं। वहीं, जब कोई अतिथि घर आता है तो उसे खाना खिलाना तो भारतीय संस्कृति है ऐसे में अतिथि के जो अपने साथ वोट की सौगात लाए तो वैसे भी उसे सिर-आंखों पर बैठाना लाजमी है। वोट डालने के बाद प्रत्याशियों ने ऐसे मतदाताओं के खाने-पीने के लिए क्षेत्र के अलग-अलग रेस्टोरेंट बुक कर दिए हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You