उमर बताएं राज्य के लोगों को अधिकारों से वंचित क्यों रखा : भाजपा

  • उमर बताएं राज्य के लोगों को अधिकारों से वंचित क्यों रखा : भाजपा
You Are HereNational
Tuesday, December 03, 2013-6:43 PM

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 पर नरेन्द्र मोदी के बयान पर जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री की टिप्पणी की तीखी आलोचना करते हुए भाजपा ने आज कहा कि दूसरों पर उंगली उठाने की बजाए उमर अब्दुल्ला राज्य की जनता को बतायें कि उन्हें अधिकारों से क्यों वंचित रखा गया है। भाजपा प्रवक्ता निर्मला सीतारमण ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘उमर कहते हैं कि नरेन्द्र मोदी ने जम्मू की रैली में अनुच्छेद 370 पर लोगों को भ्रमित किया है, जबकि यह स्पष्ट है कि अनुच्छेद 370 के नाम पर राज्य का एक विशेषाधिकार प्राप्त वर्ग इसका दुरूपयोग कर रहा है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अनुच्छेद 370 के नाम पर राज्य के लोगों को शेष भारत के समान अधिकार से वंचित किया जा रहा है।’’ भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस सूचना के अधिकार और शिक्षा के अधिकार की बात करती है लेकिन जम्मू कश्मीर में लोगों को यह अधिकार नहीं है। लड़कियों को दूसरे राज्य में विवाह करने पर स्थायी निवासी के अधिकार से वंचित किया जा रहा है, साथ ही अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लोगों को अधिकार से वंचित किया जा रहा है।

यह सब अनुच्छेद 370 के नाम पर हो रहा है। सीतारमण ने कहा कि इसलिए उमर को दूसरों पर अंगुली उठाने की बजाए अपने राज्य के लोगों और महिलाओं को यह बताना चाहिए कि उन्हें उनके वाजिब अधिकारों से वंचित क्यों रखा जा रहा है और कौन महिला विरोधी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You