जॉली ने शोमा के आवास के बाहर प्रदर्शन के लिए माफी मांगी

  • जॉली ने शोमा के आवास के बाहर प्रदर्शन के लिए माफी मांगी
You Are HereNational
Tuesday, December 03, 2013-7:07 PM

नई दिल्ली: भाजपा नेता विजय जॉली आज राष्ट्रीय महिला आयोग के समक्ष उपस्थित हुए और अपने कृत्य के लिए माफी मांगी। उनके खिलाफ तहलका की पूर्व प्रबंध संपादक शोमा चौधरी के घर के बाहर तोड़-फोड़ करने के लिए मामला दर्ज किया गया था। एनसीडब्ल्यू की गोवा मामलों की प्रभारी सदस्य शमीना शफीक ने प्रेस ट्रस्ट से कहा, ‘‘उन्होंने खुद को आयोग के समक्ष पेश किया और चौधरी के घर के बाहर उन्होंने जो कुछ भी किया था उसके लिए माफी मांगी।’’

शफीक ने कहा, ‘‘अपनी कार्रवाई को स्पष्ट करते हुए जॉली ने कहा कि उन्होंने क्षणिक आवेग में आकर ऐसा किया। लेकिन जब हमने कहा कि पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं जिनसे उन्होंने सलाह-मशविरा किया था और उन्होंने उन्हें ऐसा नहीं करने को कहा था तो कैसे यह क्षणिक आवेग में आकर हुआ। इसका उनके पास कोई जवाब नहीं था।’’ शफीक ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और कानून अपना काम करेगा।

चौधरी ने जॉली के नेतृत्व में कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं के उनके घर पर तोडफ़ोड़ करने के संबंध में आयोग के समक्ष शिकायत दर्ज कराई थी। तहलका के संपादक तरण तेजपाल के खिलाफ कथित यौन उत्पीडऩ के मामले से निपटने में अपनी और तहलका की प्रतिक्रिया दर्ज कराने के लिए चौधरी एनसीडब्ल्यू पहुंची थीं। उसके बाद शफीक ने दिल्ली पुलिस आयुक्त बी एस बस्सी को इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने और चौधरी को सुरक्षा प्रदान करने को कहा था।

जॉली को एनसीडब्ल्यू ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था और साकेत थाने में आईपीसी की धारा 341 :बाधा:, धारा 427 :शरारत:, धारा 143 :गैर कानूनी सभा:, धारा 149 :गैर कानूनी सभा का हिस्सा: और प्रिवेंशन ऑफ डिफेसमेंट ऑफ प्रॉपर्टीज एक्ट की धारा 3 के तहत मामला दर्ज किया गया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You