अदालत ने अजय चौटाला की अंतरिम जमानत 5 दिसंबर तक बढ़ाई

  • अदालत ने अजय चौटाला की अंतरिम जमानत 5 दिसंबर तक बढ़ाई
You Are HereNational
Tuesday, December 03, 2013-11:06 PM

नई दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने शिक्षक भर्ती घोटाले के मामले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के विधायक बेटे अजय सिंह चौटाला की अंतरिम जमानत आज 5 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी। न्यायमूर्ति हिमा कोहली ने स्वास्थ्य आधार पर अजय की अंतरिम जमानत बढ़ा दी।

अजय के साथ ही अदालत ने हरियाणा से इनेलो विधायक शेर सिंह बदशामी और मदन लाल कालरा को दी गयी अंतरिम जमानत 9 दिसंबर तक बढ़ा दी। दोनों को मामले में अलग अलग कैद की सजा सुनाई जा चुकी है। विधायक शेर सिंह साइनसाइटस की सर्जरी कराने के लिए 19 जून को दो महीने की अंतरिम जमानत पर छूटे थे। अदालत ने उन्हें जमानत देते हुए निर्देश दिया था कि वह बिना अदालत की अनुमति के दिल्ली से बाहर नहीं जाएंगे। लाल को जून में स्वास्थ्य आधार पर राहत दी गई थी।

हरियाणा के ही डबवाली से इनेलो विधायक अजय, उनके 78 वर्षीय पिता और 53 अन्य लोगों को मामले में अलग अलग जेल की सजा सुनाई गयी थी। ओमप्रकाश चौटाला फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। उच्च न्यायालय और उच्चतम न्यायालय ने उनकी अंतरिम जमानत बढ़ाने से इनकार कर दिया। सत्र अदालत ने 22 जनवरी को ओमप्रकाश चौटाला और नौ अन्य को साल 2000 में 3,206 जूनियर शिक्षकों की अवैध तरीके से भर्ती करने के मामले में दोषी ठहराया गया था तथा उन्हें 10 साल की कैद की सजा सुनाई गई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You