16 सीटों पर आमने- सामने हैं पुराने प्रतिद्वंदी

  • 16 सीटों पर आमने- सामने हैं पुराने प्रतिद्वंदी
You Are HereNational
Tuesday, December 03, 2013-11:10 PM

नई दिल्ली(अशोक शर्मा): विधानसभा के चुनावी दंगल में 16 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस और भाजपा के वही प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं जो गत चुनाव में भी आमने-सामने थे। बेशक इनमें से कई प्रत्याशियों ने अपना दल बदल लिया है, लेकिन उनका मुकाबला एक बार फिर से पुराने प्रतिद्वंद्वी से ही हो रहा है। कई सीटों पर इस बार चुनाव का रोचक नजारा देखने को मिलेगा।

दिल्ली-हरियाणा सीमा से सटे बदरपुर विधानसभा क्षेत्र में दिलचस्प देखने को मिलेगा, जहां कांग्रेस के विधायक रामसिंह को भाजपा प्रत्याशी रामबीर सिंह बिधूड़ी ने चुनौती दे रखी है। रामसिंह बसपा छोड़कर कांग्रेस में जबकि रामबीर सिंह बिधूड़ी भाजपा में शामिल हुए हैं।

वहीं घोंडा से कांग्रेस के भीष्म शर्मा गत चुनाव में बेशक भाजपा के साहब सिंह चौहान से चुनाव हार गये थे, लेकिन कांग्रेस ने एक बार फिर उन्हेें ही प्रत्याशी बनाया है। विश्वास नगर में विधायक नसीब सिंह को टक्कर देने के लिए भाजपा के इस बार भी ओपी शर्मा ही हैं।

मादीपुर से भी कांग्रेस के मालाराम गंगवाल के खिलाफ पुराने प्रतिद्वंदी भाजपा के कैलाश सांकला ही है। पटपडग़ंज सीट पर भाजपा के नकुल भारद्वाज फिर से कांग्रेस के विधायक अनिल कुमार के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। शाहदरा में कांग्रेस के विधायक डॉ. नरेन्द्र नाथ के विरूद्ध भाजपा के पार्षद जितेन्द्र सिंह शंटी ही हैं।

वहीं उत्तम नगर के विधायक मुकेश शर्मा को भाजपा के पवन शर्मा ही हैं जबकि सदर सीट पर कांग्रेस के विधायक राजेश जैन और भाजपा के जयप्रकाश के बीच मुकाबला है। शकूरबस्ती सीट पर भाजपा के विधायक श्याम लाल गर्ग और कांग्रेस के पूर्व विधायक डॉ. एससी वत्स के बीच मुकाबला है।

त्रिनगर सीट पर कांग्रेस के विधायक अनिल भारद्वाज को के खिलाफ भाजपा के नंदकिशोर गर्ग ही चुनाव लड़ रहे हैं जबकि कोंडली में कांग्रेस के अमरीश गौतम और भाजपा के दुष्यंत गौतम ही आमने सामने हैं।

इसी प्रकार करोलबाग में भाजपा के विधायक एसपी रातावाल और कांग्रेस के मदन खोरवाल और विकासपुरी में भाजपा के कृष्ण गहलौत और कांग्रेस के नंद किशोर दोनों पुराने प्रतिद्वंदी चुनाव मैदान में हैं। बल्लीमारान में कांग्रेस के हारून यूसुफ और भाजपा के पूर्व विधायक मोती लाल सोढ़ी और गोकलपुरी सीट पर कांग्रेस के रंजीत कश्यप और भाजपा के बलजोर सिंह चुनाव मैदान में फिर से आमने सामने हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You