प्रचार के बाद वोटिंग के लिए सक्रिय हुआ संघ

  • प्रचार के बाद वोटिंग के लिए सक्रिय हुआ संघ
You Are HereNational
Wednesday, December 04, 2013-12:33 AM

नई दिल्ली : प्रचार-प्रसार के  बाद अब जब अधिक  से अधिक  मतदाताओं को बूथ तक  पहुंचाने की चुनौती सामने आई है तो भाजपा ने अपने कार्यकत्र्ताओं के साथ-साथ संघ के कार्यकत्र्ताओं को भी मैदान में उतार दिया है। यूं तो भाजपा का वन बूथ-10 यूथ कार्यक्रम पिछले कुछ वर्षों से चल रहा है लेकिन इसके बूथ स्तर तक सक्रिय कार्यकत्र्ताओं के टोटे ने उसे संघ का भरोसा करने को मजबूर कर दिया। नतीजा, दिल्ली में हर बूथ पर तैयार 30 भाजपा कार्यकत्र्ताओं की टीम की अगुआई की जिम्मेदारी संघ के कार्यकत्र्ताओं के हाथों में सौंपी गई है।

भाजपा की ओर से तैयार एक्शन प्लान में संघ के  नुमाइंदे मंडल के  कार्यकत्र्ताओं पर बराबर नजर टिकाए हुए है और राष्ट्रीय नेतृत्व से लगातार सम्पर्क में हैं। सभी मंडलों में संघ के 2-2 कार्यकत्र्ताओं को पार्टी ने कमान सौंपी है। इनकी जिम्मेदारी है कि वे इस बात को सुनिश्चित करें कि ज्यादा से ज्यादा मतदाता बूथ पर मतदान के  लिए पहुंचे। बूथ स्तर पर मतदान के लिए तैयार पूरी योजना को अमलीजामा पहनाने की जिम्मेदारी खुद राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल सम्भाल रहे हैं।

गौरतलब है कि बूथ स्तर पर अधिक  से अधिक मतदाताओं को जुटाने और भाजपा के पक्ष में मतदान के  लिए प्रेरित करने के लिए सोमवार से ही संघ के  पदाधिकारियों के साथ-साथ भाजपा के मंडल, जिला पदाधिकारियों से भी लगातार सम्पर्क साधा जा रहा है। इतना ही नहीं इसके  लिए खासतौर पर नरेन्द्र मोदी की आवाज में तैयार वॉयस कॉल का इस्तेमाल भी किया जा रहा है। कार्यकत्र्ताओं व क्षेत्रीय पार्षदों को न सिर्फ  मोदी की आवाज वाले वॉयस कॉल किए जा रहे हैं, बल्कि  उनसे पार्टी नेतृत्व लगातार कॉल सैंटर के माध्यम से सम्पर्क भी बनाए हुए हंै। साफ है कि अंतिम दौर में भाजपा किसी तरह की कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहती है, इसीलिए वो हर उस संभव प्रयास में जुटी है जिसके जरिए पार्टी की जीत का मार्ग प्रशस्त हो सके।

गोयल ने की चुनाव अधिकारी से मुलाकात :
चुनाव से ठीक  पहले कांग्रेस पार्टी पर मतदाताओं को लुभाने के लिए शराब और नकदी बांटने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विजय गोयल ने मुख्य चुनाव अधिकारी से मुलाकात की।

गोयल ने इस मुलाकात में बताया कि कांग्रेसी गुंडों ने सोमवार को उन पर जानलेवा हमला किया है और अब वे शराब तथा नकदी के जरिए मतदाताओं को लुभाने में जुटे हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय देव से मुलाकात कर गोयल ने कांग्रेस की ओर से मॉडल टाऊन सहित अन्य विधानसभा क्षेत्रों में जारी अनुचित गतिविधियों की जानकारी दी और कड़ी कार्रवाई की मांग की।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You