मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय ने खारिज की सुषमा की आपत्तियां

  • मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय ने खारिज की सुषमा की आपत्तियां
You Are HereNational
Wednesday, December 04, 2013-9:11 AM

जबलपुर: मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय ने विदिशा लोकसभा सीट पर भाजपा की नेता सुषमा स्वराज के वर्ष 2009 में हुए निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए सुषमा स्वराज द्वारा पेश की गई आपत्तियों को खारिज कर दी। उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के.के. लाहोटी की एकलपीठ ने आज विदिशा लोकसभा सीट पर भाजपा की नेता सुषमा स्वराज के वर्ष 2009 में हुए निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए सुषमा स्वराज की ओर से पेश की गई आपत्तियों को खारिज कर विदिशा से कांग्रेस के उम्मीदवार राजकुमार पटेल की ओर से दायर याचिका को सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया।

 

उल्लेखनीय है कि विगत 3 अक्टूबर को सुनवाई के दौरान अदालत के सामने यह मुद्दा उठा था कि 4 अप्रैल 2009 को नामांकन पत्र भरने के दौरान राजकुमार पटेल के प्रस्तावक डा. प्रभुराम चौधरी फार्म के साथ निर्वाचन अधिकारी के सामने हाजिर थे लेकिन वह फार्म यह कहते हुए निरस्त कर दिया गया था कि वह निर्धारित समय के बावजूद तीन बजे के बाद पेश हुए है।

 

जबकि याचिकाकर्ता की ओर से दावा किया गया कि 2 बजकर 56 मिनट पर प्रस्तावक निर्वाचक के कक्ष में मौजूद थे। इन दावों की हकीकत का पता लगाने हाईकोर्ट ने निर्वाचन आयोग के निर्देश पर की जाने वाली वीडियों रिकार्डिंग पेश करने को कहा ताकि सच्चाई का पता चल सके।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You