केरल के विधायक विकास पहल का अध्ययन करने जाएंगे गुजरात

  • केरल के विधायक विकास पहल का अध्ययन करने जाएंगे गुजरात
You Are HereNational
Wednesday, December 04, 2013-11:04 AM

नई दिल्ली: ऐसे समय में जब कांग्रेस विकास के गुजरात मॉडल को लेकर भाजपा के दावे की हवा निकालने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है तब कांग्रेस शासित केरल से वरिष्ठ मंत्रियों की अगुवाई में विधायक का एक समूह वहां की गई शहरी विकास पहलों का अध्ययन करने जा रहा है। केरल विधानसभा की स्थानीय प्रशासन, ग्र्रामीण विकास और आवास संबंधी समिति विधायकों का यह दौरा आयोजित कर रही है जिसमें कांग्रेस, माकपा, मुस्लिम लीग, केरल कांग्रेस (मणि), भाकपा और नेशनल सेक्युलर कांफ्रेंस के सदस्य हैं।

 

गुजरात यात्रा पर जाने वाले इस ग्यारह सदस्यीय दल की अगुवाई ग्रामीण विकास मंत्री के सी जोसफ, वित्त मंत्री के एम मणि, शहरी एवं अल्पसंख्यक मामले मंत्री मंजलमकुझी अली और पंचायत एवं समाज कल्याण मंत्री एम के मुनीर करेंगे। यह दल 12 दिसंबर को सूरत पहुंचेगा जहां वहां शहर में जल-मल निकास प्रणाली के क्रियान्वयन पर राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ बातचीत करेगा।

 

जोसफ वरिष्ठ कांग्रेस नेता हैं जबकि मणि केरल कांग्रेस (मणि) के नेता हैं। केरल कांग्रेस केरल के सत्तारूढ़ एकीकृत लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) का अहम घटक है। अली और मुनीर मुस्लिम लीग से आते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You