बारूदी सुरंग विस्फोट में मरने वाले पुलिसकर्मियों की संख्या आठ हुई

  • बारूदी सुरंग विस्फोट में मरने वाले पुलिसकर्मियों की संख्या आठ हुई
You Are HereNational
Wednesday, December 04, 2013-11:56 AM

औरंगाबाद: बिहार में औरंगाबाद जिले के नबीनगर टंडवा मार्ग पर चंद्रगढ़ मोड़ के पास कल माओवादियों द्वारा किए गए बारूदी सुरंग विस्फोट में एक बीएमपी जवान की मौत के साथ ही इस घटना में शहीद होने वाले पुलिसकर्मियों की संख्या आठ हो गई है।
अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था: एसके भारद्वाज ने बताया कि शहीद होने वालों में टंडवा थानाध्यक्ष अजय कुमार सहित, पांच सैप जवान मधुकांत झा, शिवाजी राय, अशोक मेहता  हरिनारायण सिंह, अजय सिंह एक बीएमपी जवान संजय कुमार कुशवाहा और एक होमगार्ड चालक सुरेन्द्र कुमार शामिल हंै।

उन्होंने बताया कि बिहार सैन्य पुलिस (बीएमपी) जवान संजय कुमार कुशवाहा का शव बीती देर रात तलाशी के क्रम में विस्फोट स्थल से कुछ दूरी पर पड़ा मिला। वह गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश के निवासी थे।  भारद्वाज ने बताया कि सभी शहीद जवानों के शवों को औरंगाबाद जिला पुलिस लाइन में आज सुबह पुलिस सलामी और श्रद्धांजलि अर्पित किये जाने के बाद अंतिम संस्कार के लिये उनके पैतृक स्थानों के लिये रवाना कर दिया गया है।  उन्होंने बताया कि विस्फोट के बाद इलाके की नाकेबंदी कर माओवादियों की गिरफ्तारी के लिये सीआरपीएफ डीआईजी (अभियान) चिरंजीवी प्रसाद और औरंगाबाद के पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र शर्मा के नेत्तृव में छापेमारी जारी है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You