मणिपुर में 11 उग्रवादी गिरफ्तार

  • मणिपुर में 11 उग्रवादी गिरफ्तार
You Are HereNational
Wednesday, December 04, 2013-12:19 PM

इंफाल: मणिपुर में खोजी अभियानों के दौरान 11 उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि 24वीं असम राईफल्स बटालियन के जवानों ने चंदेल जिले के खुदेंग्ताबी इलाके से कल दो महिलाओं समेत कुल पांच उग्रवादियों को गिरफ्तार उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वे भारत-म्यामां सीमा पार कर इंफाल की ओर बढ़ रहे थे। उन्होंने कहा कि इन लोगों के पास से 5 एम-16 राइफलें बरामद की गई हैं।

पुलिस ने कहा कि कल शाम एक अन्य अभियान में 44वीं असम राईफल्स बटालियन के जवानों ने उखरल जिले के असांग खुलेन इलाके से यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट के तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों की पहचान नंगोम रोशन (19), अबुंग मलेमगंबा (19), मिलन गुरंग (19) के रूप में हुई है।

कल शाम एक अन्य खोजी अभियान में पुलिस कमांडो ने कांग्लेईपाक कम्यूनिस्ट पार्टी के 2 उग्रवादियों को थोबल जिले के लिलोंग इलाके से गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान संजय खान (24) और साजिद खान (25) के रूप में हुई है।  पुलिस ने कहा कि उनके पास से ‘जबरन वसूली के पत्र’ भी मिले हैं।

चूढचंद्रपुर जिले से आई एक आधिकारिक रिपोर्ट में कहा गया कि आने-जाने वालों की तलाशी लेने पर बिजांग इलाके से कल कुकी नेशनल आर्मी के एक उग्रवादी को हिरासत में लिया गया।  रिपोर्ट में कहा गया कि उसके पास से 9 मिमी की एक पिस्तौल बरामद की गयी है। सभी गिरफ्तार उग्रवादियों को पूछताछ के लिए इंफाल पुलिस चौकी को सौंप दिया गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You