लोकसभा सांसद मुरारी लाल सिंह का निधन

  • लोकसभा सांसद मुरारी लाल सिंह का निधन
You Are HereNational
Wednesday, December 04, 2013-4:11 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा सरगुजा लोकसभा सीट के सांसद मुरारीलाल सिंह का आज यहां के निजी अस्पताल में निधन हो गया है। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने बताया कि रायपुर के रामकृष्ण अस्पताल में आज तड़के सांसद मुरारी लाल सिंह का निधन हो गया। सिंह 62 वर्ष के थे। नेताओं ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से सिंह की तबीयत ठीक नहीं थी तथा उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उन्हें छुट्टी दे दी गई थी।

 

कल मंगलवार को उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था तथा आज तड़के उन्होंने अंतिम सांस ली। सिंह के परिवार में पत्नी, पुत्र और पुत्री हैं। सिंह का अंतिम संस्कार कल किया जाएगा। रामकृष्ण केयर अस्पताल के चिकित्सक संदीप दवे ने बताया कि सिंह को पांच दिनों पहले दिल के दौरे के कारण अस्पताल में भर्ती किया गया था। बाद में उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

 

सीने में दर्द की शिकायत के बाद सिंह को मंगलवार को एक बार फिर अस्पताल में भर्ती किया था तथा आज तड़के बे्रन स्ट्रोक से उनका निधन हो गया। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने बताया कि सिंह ने वर्ष 1977 में जनता पार्टी की सक्रिय राजनीति में कदम रखा और वर्ष 1980 में भाजपा की टिकट पर प्रथम विधानसभा चुनाव लड़ा। सिंह को 1981 में सूरजपुर भाजपा मण्डल का उपाध्यक्ष बनाया गया तथा वर्ष 1990 में भाजपा की टिकट पर पहली बार विधायक निर्वाचित हुए।

 

वर्तमान में वे सरगुजा लोकसभा सीट से सांसद थे। उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रभारी जगतप्रकाश नड्डा, प्रदेशायक्ष रामसेवक पैकरा और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने सिंह के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। छत्तीसगढ़ में बीते अगस्त माह में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता दिलीप सिंह जुदेव का निधन हुआ था। सांसद सिंह का आज निधन होने के बाद राज्य के 11 लोकसभा सीटोंं में दो सीट रिक्त हो गए हैं। वर्ष 2009 में हुए लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 10 तथा कांग्रेस को एक सीट पर विजय हासिल हुआ था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You