गांधी टोपी पर कांग्रेस, 'आप' कार्यकर्ताओं में झड़प

  • गांधी टोपी पर कांग्रेस, 'आप' कार्यकर्ताओं में झड़प
You Are HereNational
Wednesday, December 04, 2013-4:41 PM

नई दिल्ली: नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र के मंदिर मार्ग मतदान केंद्र पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और आम आदमी पार्टी (आप) के समर्थकों के बीच सफेद गांधी टोपी को लेकर मामूली हाथपाई हुई है। राष्ट्रपिता के नाम से जुड़ी सफेद गांधी टोपी अब 'आप' के समर्थकों की विशिष्ट पहचान बन गई है।

सामान्यत: आप समर्थकों की टोपी पर ‘मैं आम आदमी हूं’ लिखा होता है। लेकिन बुधवार को आप के समर्थकों ने बिना नारे वाली टोपी पहन रखी थी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंदिर मार्ग मतदान केंद्र पर कहा कि वे इसे नहीं पहन सकते क्योंकि यह पार्टी प्रचार के बराबर है और वे आप के समर्थकों से भिड़ गए। 'आप' समर्थकों ने कहा कि यह सिर्फ गांधी टोपी है, और इसे पार्टी का चिन्ह न माना जाए।

कांग्रेस के नाराज कार्यकर्ताओं ने आप के एक कार्यकता के सिर से टोपी उठाकर जमीन पर फेंक दी। वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने मामले को शांत कराया। आप कार्यकर्ताओं का तर्क था कि वे किसी भी तरह की टोपी पहनने के लिए स्वतंत्र हैं। उनके इस तर्क को मान लिया गया और उन्हें गांधी टोपी पहनने की इजाजत दे दी गई। आप के कार्यकर्ताओं को दिल्ली के तमाम मतदान केंद्रों पर गांधी टोपी में देखा जा रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You