रेशमा और सुल्ताना भी पहुंची मतदान करने

  • रेशमा और सुल्ताना भी पहुंची मतदान करने
You Are HereNational
Wednesday, December 04, 2013-11:53 PM

नई दिल्ली(सज्जन चौधरी): विधान सभा चुनावों में वोट करने में दिल्ली की सेक्सवर्कर किसी से पीछे नही हैं। बल्लीमारान विधानसभा के जीबी रोड स्थित पोलिंग बूथ पर भारी संख्या में सेक्स वर्करों ने मतदान किया।

 रेशमा, सुल्ताना (बदले हुए नाम) की देखा-देखी जीबी रोड स्थित पोलिंग बूथ पर जमकर भीड़ उमड़ी। कई युवा तो पोलिंग बूथ पर सेक्स वर्करों को देखने ही पहुंचे थे। रेशमा-सुल्ताना ने लोगों से बढ़चढ़कर मतदान करने की अपील भी की।

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आज हुए मतदान में राजधानी के सेक्सवर्कर्स ,किन्नरों और बेघर लोगों ने भी बढ़चढ़कर हिस्सा लिया । जी बी रोड पर रहने वाली करीब 1,500 सेक्सवर्कर्स ने मतदाता सूची में अपने नाम दर्ज कराए थे और उनमें से ज्यादातर ने मतदान किया ।
 
एक सेक्सवर्कर ने अपना नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा,मैं एक नागरिक के तौर पर अपने अधिकार का इस्तेमाल करना चाहती थी। इसीलिए मैं मतदान करने यहां आई हूं ।

उसने बताया कि इस श्रेणी में अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है । जी बी रोड पर स्थित 116 कोठों में करीब पांच हजार सेक्सवर्कर रहती हैं । उसने कहा ,हमें हमारे कल्याण के लिए काम करने वाले प्रतिनिधि को चुनना है।

अधिकारियों ने बताया कि मतदाता के रूप में अपना नाम दर्ज कराने वाले सेक्सवर्कर्स की संख्या में काफी इजाफा हुआ है।  2003 में जहां सिर्फ 300 सेक्स वर्कर्स का नाम दर्ज हुआ था, वहीं 2008 में 1200 का नाम जोड़ा गया था ।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You