महंगाई मुद्दा लेकिन वोट डाला विकास पर

  • महंगाई मुद्दा लेकिन वोट डाला विकास पर
You Are HereNational
Thursday, December 05, 2013-1:02 AM

नई दिल्ली (अजीत के. सिंह): इस बार दिल्ली विधानसभा चुनाव में वोटरों के लिए मुख्य मुद्दा महंगाई रही। नवोदय टाइम्स की टीम ने ओखला, ग्रेटर कैलाश, लक्ष्मी नगर, जी.टी.बी. नगर और तिमारपुर में वोटिंग करने आए लोगों से जब बात की तो ज्यादातर लोगों ने महंगाई को चुनावी मुद्दों में सबसे अहम बताया।
 
महंगाई ने लोगों को किस तरह से परेशान किया है इसका अंदाजा बुधवार को वोटिंग करने आए लोगों की प्रतिक्रिया से लगाया जा सकता है। नवोदय टाइम्स ने लोगों से बात कर यह जानने की कोशिश की कि उनके हिसाब से सबसे बड़ा मुद्दा क्या है।

इनमें 53 फीसदी वोटरों ने महंगाई को सबसे अहम मुद्दा बताया। वहीं 27 फीसदी लोगों ने भ्रष्टाचार को और 13 फीसदी लोगों ने महिलाओं की सुरक्षा को तवज्जो दी। बाकी 7 फीसदी वोटर ऐसे थे जिन्होंने बिजली, सड़क और पानी को मुख्य मुद्दा बताया।

लक्ष्मी नगर विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग करने आए कोमल शर्मा ने कहा कि महंगाई से हर आदमी परेशान है। वहीं गे्रेटर कैलाश के मुकेश कुमार ने कहा कि उनकी नजर में वोटरों के लिए मुख्य मुद्दा महंगाई को छोड़कर कुछ और नहीं हो सकता।

विकास का दिखा बोलबोला :

एक  तरफ जहां वोटरों ने महंगाई को मुख्य मुद्दा बताया वहीं मतदान करने वालों में बड़ी संख्या ऐसे लोगों की थी जो दिल्ली में हुए विकास से संतुष्ट दिखे। इनका कहना था कि महंगाई बड़ा मुद्दा जरूर है लेकिन ऐसा नहीं कि कोई पार्टी रातों-रात इसे कम   कर देगी।

ग्रेटर कैलाश में वोट देने आए अमित सिंह ने कहा कि वे वर्तमान सरकार के कामकाज से काफी संतुष्ट हैं और वे बेहतरकाम की वजह से वोट करने आए हैं। हालांकि, तिमारपुर क्षेत्र में मतदान करने वाले आशीष कुमार का कहना है कि महंगाई और भ्रष्टाचार से जनता परेशान है और वे अपने मत का प्रयोग परिर्वतन लाने के लिए कर रहे हैं।

जी.टी.बी. नगर विधानसभा क्षेत्र में वोट देने आए भास्कर कहते हैं कि इस बार चुनाव से वे परिवर्तन की उम्मीद करते हैं और उनका वोट परिवर्तन के लिए जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You