सालों बाद दिल्ली की सड़कें दिखीं ‘आजाद’

  • सालों बाद दिल्ली की सड़कें दिखीं ‘आजाद’
You Are HereNational
Thursday, December 05, 2013-1:08 AM

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा के लिए बुधवार को हुए मतदान के चलते राजधानी की लगभग सभी सड़कें बुधवार को अर्से बाद ‘आजाद’ दिखीं। कनॉट प्लेस हो, धौलाकुआं हो या फिर पूर्वी दिल्ली की कोई सड़क, सभी जगह सन्नाटा छाया रहा।

सड़कों को या तो दिल्ली पुलिस की गाडिय़ां दौड़ती रहीं या फिर चुनाव आयोग और टेलीविजन चैनलों के वाहन। दोपहर बाद जरूर कुछ इलाकों में चहलकदमी दिखी लेकिन, ओवरआल समूची दिल्ली की सड़कें आज सूनी रही। वाहनों का रेला और भीड़ की रेलमपेल न होने के चलते आज सड़कें अपने वर्तमान हालात में दिखीं। शाहदरा की मेन मार्केट की सड़क हो या फिर सीलमपुर को जोडऩे वाला मार्ग।

आज पूरी तरह से खाली रहा। सड़कों पर आज वही लोग वाहनों में दिखे, वो या तो वोट डालने के लिए जा रहे हों या फिर वोट डालकर लौट रहे हों। चूंकि, चुनाव मतदान के चलते बुधवार को दिल्ली में पूर्णत: बंदी थी, इसलिए बाजार से लेकर सिनेमा हाल तक सभी जगहों पर ताला लटकता रहा। सूरज ढलने के साथ-साथ दिल्ली के प्रमुख इलाकों में रेस्टोरेंट जरूर खुलते हुए दिखे, लेकिन मार्कीट बंद ही रहे। बुधवार को दिनभर लोग वोट डालने के बाद अपने घरों में टेलीविजन के सामने चिपके रहे। दिल्ली में वोटिंग का पूरा नजारा और पल-पल बदलते दिल्ली के हालात को वह देखते रहे।

साथ ही दूसरों को मैसेज व ट्वीट के जरिये शेयर करते रहे। कौशांबी से द्वारका जा रहे राजीव कुमार ने कहा कि वह पहली बार इतनी खाली सड़क देख रहे हैं। आधी रात के बाद भी उन्हें कभी रिंगरोड खाली नहीं दिखी। नजफगढ़ से कनॉट प्लेस परिवार के साथ पहुंचे अनिल शर्मा की माने तो आज पहली बार कम समय में वह नजफगढ़ से कनॉट प्लेस पहुंच गए। इतनी जल्दी में तो वह मैट्रो से भी नहीं पहुंच पाते।

चौराहों पर पुलिस ने कई वाहनों का काटा चालान : 
दिल्ली की सीमाओं पर पुलिस की सख्ती और दिल्ली में घुसने वाले प्रत्येक निजी वाहनों की पुलिस रोककर उसकी तलाश लेती रही। वाहनों की चेकिंग के चलते कई चौराहों पर पुलिस ने दुपहिया वाहनों के जमकर चालान काटे। चूंकि, सड़कें खाली थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You