दिल्ली ने सबको डाला हैरत में, रात साढ़े 9 बजे तक हुई वोटिंग

  • दिल्ली ने सबको डाला हैरत में, रात साढ़े 9 बजे तक हुई वोटिंग
You Are HereNational
Thursday, December 05, 2013-10:28 AM

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में मतदाताओं के बीच बुधवार को जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। दिल्ली ने इस बार के विधानसभा चुनाव में सबको हैरत में डाल दिया।  पांच बजे शाम में मतदान का निर्धारित समय खत्म होने के समय 1.7 लाख लोग कतार में खड़े थे जिसके बाद चुनाव आयोग ने मतदान जारी रखने का फैसला किया और वोटिंग रात साढ़े 9 बजे तक वोटिंग होती रही। आमतौर पर दिल्ली में चुनाव को छुट्टी का दिन माना जाता था और लोग घरों से निकलते नहीं थे। वो दूसरे कामों को खत्म करने में ही तरजीह देते थे लेकिन कल लोगों ने इस बार मतदान में काफी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

 

कल से पहले ऐसा नजारा 20 साल पहले 1993 में देखने को मिला था जब लोग वोटिंग करने के लिए उमड़े थे तब करीब 62 फीसदी मतदान हुआ था और लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव के लिए तो मतदाताओं ने सभी रिकार्ड तोड़ दिया जब लोग रात तक लाइनों में खड़े रहे और इस बार रिकॉर्ड 67 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई। लोग वोट देने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। सैकड़ों, हजारों नहीं बल्कि 1 लाख 72 हजार लोग कतार में खड़े थे।

 

दिल्लीवालों का ये जोश देखकर चुनाव आयोग ने मतदान की अवधि बढ़ा दी। वैसे ये सामान्य नियम है कि 5 बजे तक जो भी वोट देने मतदान केंद्र तक पहुंच जाता है, उसे वोट देने का मौका दिया जाता है लेकिन इस बार आयोग ने समय अवधि रात साढ़े नौ बजे तक कर दी। चुनाव आयोग अधिकारियों ने कहा कि मतदाताओं का जोश काबिले तारीफ था और उसी उत्साह को देखते हुए वोटिंग अवधि साढ़े चार घंटे और बढ़ाई गई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You