Times Person of the Year की रेस में फिसले मोदी

  • Times Person of the Year की रेस में फिसले मोदी
You Are HereNational
Thursday, December 05, 2013-11:45 AM

अहमदाबाद: गुजरात के बीजेपी के पीएम इन वेटिंग नरेन्द्र मोदी की लहर इन दिनों देश में काफी चल रही है इसका अंदाजा इसी बात से लग जाता है कि जब मोदी किसी राज्य में रैली करने जाते हैं तो वहां लोगों की भीड़ लग जाती है। मोदी युवा वर्ग में भी खासे लोकप्रिय हैं। इसी लोकप्रियता के चलते मोदी इन दिनों सोशल मीडिया में भी खासे छाए हुए हैं। पिछले दिनों मोदी का नाम टाइम पत्रिका ने ‘‘पर्सन आफ दी ईयर-2013’’ उपाधि के लिए 42 नेताओं की सूची में शामिल किया गया था। '

 

टाइम्स पर्सन ऑफ द ईयर' के ऑनलाइन पोल में अब तक सबसे आगे चल रहे मोदी खिताब की रेस में पिछड़ गए हैं। मोदी इस रेस में खिसक कर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। गौरतलब है कि मोदी  42 लोगों की इस सूची में मोदी एकमात्र भारतीय हैं। मोदी इस खिताब की रेस में पहले तीसरे नंबर थे फिर उछाल के साथ दूसरे नंबर पर आ गए थे लेकिन अब वोटिंग में पीचे रहने के कारण मोदी चौते नंबर पर आ गए हैं।

 

मोदी को पहले अमरीकी अदाकारा व रिकॉर्डिग आर्टिस्ट मिले साइसर से कड़ी टक्कर मिली थी लेरिन अब मिस्त्र के रक्षा मंत्री और शीर्ष आर्मी जनरल अब्देल फतह अल सिसी आगे चल रहे हैं। तुर्की के प्रधानमंत्री रेसेप तईप एरडोगेन दूसरे नंबर हैं। मोदी को मात्र 16.2 प्रतिशत मत मिले हैं।  टाइम 11 दिसम्बर को विजेता की घोषणा करेगी। टाइम की सूची में दो बार पर्सन ऑफ द ईयर का खिताब जीत चुके अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ-साथ रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन भी शामिल हैं लेकिन दोनों ही मोदी से पीछे चल रहे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You