बरेली में तस्लीमा नसरीन के खिलाफ मुकदमा

  • बरेली में तस्लीमा नसरीन के खिलाफ मुकदमा
You Are HereNational
Thursday, December 05, 2013-1:37 PM

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली शहर कोतवाली में बंग्लादेश की जानीमानी लेखिका तस्लीमा नसरीन के मुफ्तियों को अपराधी करार देने वाले एक ट्वीट के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। यह मुकदमा रजा फोर्स के मुखिया और बरेली के मोहल्ला सौदागरान स्थित दरगाह-ए-आला हजरत के सज्जादानशीं मौलाना सुब्हान रजा खां सुब्हानी मियां के बेटे हसन रजा खां नूरी मियां द्वारा कल रात दर्ज कराया गया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि 06 नवम्बर के अपने ट्वीट में फतवा जारी करने वाले मुफ्तियों को अपराधी करार देकर लेखिका द्वारा मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को आहत किया गया है। तस्लीमा ने कहा था कि भारत में महिलाओं के खिलाफ फतवा जारी करने वाले अपराधियों को दंड नहीं मिलता। इसके पहले रजा फोर्स की कल शाम संपन्न बैठक में श्री नूरी ने कहा कि फतवा हदीस और कुरआन की रोशनी में जारी किया जाता है। बैठक में पासपोर्ट जब्त कर तस्लीमा नसरीन को गिरफ्तार किये जाने की भी मांग की गई।

गौरतलब है कि दरगाह-ए-आला हजरत बरेलवी मुस्लिमों का एक प्रमुख मरकज है जिसके अनुयायी दुनिया भर में फैले हैं। आला हजरत का तीन रोजा सालाना उर्स 28 दिसम्बर से होने वाला है। पुलिस ने लेखिका के विरू द्ध 195 आईपीसी और 66 ए आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुर कर दी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You